शराब तस्कर की यह अनोखी तरकीब देख हो जायेंगे हैरान

0
694

आज दुनिया में शराब पीने वालों की एक बड़ी तादात है, पर कई लोग ऐसे भी हैं जो शराब के आदी भी होते हैं। इस प्रकार के लोगों को शराब चाहिए ही, चाहे वह कहीं भी रहें। आज के समय में कई देश ऐसे भी हैं जिन्होंने शराब पर पाबंदी लगा रखी है, पर शराब के आदी लोग तो हर जगह होते हैं। ऐसी जगह वे शराब तस्कर की मदद लेते हैं। हाल ही की बात करें तो सऊदी के कस्टम विभाग ने एक ऐसे तस्कर को पकड़ा है जो शराब की तस्करी सऊदी के लिए करता था, पर आप इस तस्कर का तरीका जानकर हैरान हो जाएंगे। इस तस्कर ने शराब की तस्करी करने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया जिसको शायद आप सपने में भी नहीं सोच सकते हैं।

क्या है मामला –

सऊदी एक ऐसा देश है जहां शराब पीने पर पाबंदी है, पर यहां की सुरक्षा एजेंसी ने बहरीन के एक आदमी को शराब की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस वाले तब चौंक उठे जब उन्होंने गिरफ्तार होने वाले शख्स की शराब तस्करी की तरकीब को देखा। असल में इस शख्स ने सभी शराब की बोतलों को अपने अंडरवियर में छिपा रखा था। इस आरोपी के पास कुल 14 शराब की बोतलें थी। सुरक्षा कारणों से सऊदी की पुलिस ने इसका नाम नहीं बताया है। आपको बता दें कि सऊदी में शरिया कानून के तहत शराब पूरी तरह बैन है।

कैसे खुला मामला –

असल में सऊदी के कस्टम विभाग वालों को इस शख्स के पैदल चलने की चाल कुछ अजीब लगी। उन्होंने इसे रोक कर तलाशी ली और तभी सुरक्षा एजेंसी वाले चौंक उठे। दरअसल इस शख्स ने अपने पैरों और पेट पर शराब की बोतलें बांध रखी थी। अन्य लोगों को यह ना पता चले इसलिए इस व्यक्ति ने लबादा पहन रखा था। इस शख्स की सजा की बात करें तो सऊदी के शरीयती कानून के हिसाब से इसे पेड़ से बांधा जा सकता है, जहां पर इसको लोग पत्थर मरेंगे। यहां से अगर यह बच गया तो जेल जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here