इस ‘मां’ को मिली बेटे के प्यार की खौफनाक सजा

हमारे देश में महिलाओं के सम्मान और उनके साथ संजीदगी बरतने की बड़ी-बड़ी बातें नेता बड़े-बड़े मंचों से बेशक करते हों, लेकिन हकीकत के धरातल पर उन बातों व वादों की हकीकत कुछ और ही बयां करती है। आज हम आपके सामने एक ऐसे खौफनाक मामले का खुलासा करने वाले हैं जिसके बारे में शायद ही कभी कोई सपने में भी सोच सकता है। हम आपको इस मामले के बारे में आगे बताएं, उससे पहले आप ये जान लें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के खैरटिया गांव में हुई इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार करके रख दिया है। यहां पर एक महिला के साथ कुछ दबंगों ने दरिंदगी की सारी हदों को पार करते हुए जो किया है उसको सुनकर आपकी भी रूह कांप उठेगी।

2-1457003235Image Source :http://images.patrika.com/

आपको जानकर हैरानी होगी कि दबंगों ने पहले तो इस महिला की इज्जत को तार-तार किया, उसके बाद उसके साथ मारपीट की और उसके बालों को काट डाला। फिर उसके बाद उन्होंने उस महिला का मुंह काला कर उसे नग्न अवस्था में पूरे गांव में भी घुमाया। इसके बाद भी जब उन दबंगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने महिला की आंखों और उसके शरीर के नाजुक हिस्सों में मिर्ची झोंकी। हमें पता है कि अब आप जरूर सोच रहे होंगे कि आखिर इस महिला का ऐसा क्या जुर्म था, जो इसको इन दबंगों ने ऐसी खौफनाक सजा दी।

r-sbx-lakhimpur-rape-vo-2604-hp-12.00_08_15_11.Still001-580x395Image Source :http://static.abplive.in/

दरअसल इस महिला का सबसे बड़ा जुर्म था कि वह एक बेटे की मां है। उस बेटे की मां, जिसे एक लड़की से प्यार हो गया। अपने प्यार के चक्कर में लड़के ने उस लड़की को गांव से भगाकर शादी कर ली। काफी दिनों बाद भी जब यह जोड़ा गांव लौट कर नहीं आया तो लड़की के घरवालों ने अपनी भड़ास लड़के की मां पर निकाल डाली। वहीं, इस घायल महिला की हालत का हम में से शायद ही कोई अंदाजा लगा सकता है। बहरहाल इस वक्त वो अस्पताल में अपनी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, लेकिन अभी भी इंसानियत का नंगा नाच नचाने वाले ये दबंग पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि पुलिस उन दबंगों को पकड़ने में कितना कामयाब हो पाती है और क्या वाकई उन दबंगों को इस महिला के साथ इतनी दरिंदगी करने की सजा मिलेगी?

To Top