_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/you-cant-control-your-laughter-after-watching-this-video/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/you-cant-control-your-laughter-after-watching-this-video/d/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/73fc61f08fdcf71b6cf8325880872cf3/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

10 लाख रूपए अचानक बदल गए कागज की रद्दी में, जानिए क्या थी पूरी खबर

रूपए

 

क्या असली नोट अपने आप कागज की रद्दी में बदल सकते हैं। हाल ही में एक ऐसी ही अनोखी घटना घटी हैं जिसमें 10 लाख रूपए घर पहुंचते ही कागज की रद्दी में बदल गए। आपको बता दें कि यह घटना ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में घटी हैं। मुरार क्षेत्र के रहने वाली हरिप्यारी बीते शनिवार को दोपहर के समय बाजार से खुश खरीदारी करने गई थी।

उस समय एक युवक उनके पास आया और उसने झांसी का रास्ता पूछा। उन्होंने रास्ता बताने में अपनी असमर्थता जताई तो एक अन्य युवक उनके पास आ गया और हरिप्यारी से कहा कि यह बेचारा बाहर से आया हैं आप इसकी मदद कर दें। यह कहते हुए दोनों युवक हरिप्यारी को एक साइड ले गए और युवक ने बैग से नोटों की गड्डिया निकाल कर हरिप्यारी को दिखाई।

युवक ने कहा कि यह बेचारा बाहर से आया हैं। इसको रास्ते का पता नहीं हैं। इसके पास 10 लाख रुपया हैं इसलिए इस पैसे हो आप रख लीजिये। हरिप्यारी ने कहा की आखिर वे उसको इतना पैसा क्यों दे रहें हैं तो बताया कि यदि आप चाहें तो अपने गहने इसको दे दें और यह पैसे ले लें। इसके बाद हरिप्यारी को लालच आ गया और उसने अपने सारे गहने उन दोनों युवको को दे दिए और उनसे कपड़े में बंधे नोट ले लिए।

कागज की रद्दी में बदल गए नोट –

रूपएImage Source:

जब हरिप्यारी ने घर जाकर कपड़े की पोटली को खोला तो वह हैरान रह गई क्योंकि कपड़े में बंधे असली नोट कागज की रद्दी में बदल गए थे। इस घटना के बाद हरिप्यारी को खुद के ठगे जाने का अहसास हुआ और उसने इस घटना की जानकारी मुरार थाने में दी।

पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी थी। पुलिस ने ठगो को ढूंढने के लिए घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज देखी। जिनमें साफ-साफ 2 युवक हरिप्यारी को दूसरी और ले जाते हुए दिखाई पड़ रहें हैं। मुरार क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। बीते शनिवार ही इंदरगंज थाना के अंर्तगत आते क्षेत्र में एक महिला से इसी प्रकार की ठगी हुई थी। इसके अलावा पिछले महीने भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। फिलहाल पुलिस द्वारा ठगों की तालाश जारी हैं।

To Top