फेसबुक का प्यार धोखा है यार, शादी में दहेज मांगने पर युवती ने दी जान

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बातें, बातों से दोस्ती और दोस्ती का प्यार में तब्दील होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन आज हम आपको ऐसा एक सनसनीखेज मामला बताने जा रहे हैं जिसको लेकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

जी हां, अगर आप भी सोशल नेटवर्किग साइट्स पर किसी के साथ जुड़े हैं तो जरा सावधान हो जाइए। साइबर क्राइम दुनियाभर में पांव पसारता जा रहा है। यूपी के वाराणसी में एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां सोशल नेटवर्किग साइट्स पर हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद जब बात शादी की चली तो दहेज के नाम पर ठुकरा दी गई एक डॉक्टर लड़की ने मौत को गले लगा लिया।

झांसी के बीएलएस मेडिकल कालेज से एमएस कर रही 27 साल की कृति जायसवाल ने एक महीने पहले लखनऊ के डॉक्टर सारस्वत गुप्ता के खिलाफ साइबर धोखाधड़ी की शिकायत का केस दर्ज करवा कर जहर खा लिया था। एक महीने से प्राइवेट अस्पताल में भर्ती इस लेडी डॉक्टर ने मंगलवार को दुनिया को अलविदा कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक सिंधौरा निवासी सियाराम जायसवाल की बेटी डॉक्टर कृति जायसवाल की फेसबुक और टि्वटर के जरिए डॉक्टर सारस्वत गुप्ता निवासी लक्ष्मणगंज लखनऊ से जान-पहचान हुई थी। दोनों के बीच संबंध इतना बढ़ा कि बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन फिर डॉक्टर सारस्वत गुप्ता ने कृति के परिवार से दहेज में 50 लाख रुपए दहेज की मांग की। जिसको कृति बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने जहर खा लिया।

करीब एक महीने तक जिंदगी और मौत से जूझती रही कृति की मंगलवार को मौत हो गई है। इसके बाद से ही कृति के परिवार के साथ पूरा गांव सदमे में है। पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है।

kriti-jaiswalImage Source; www.khaskhabar.co
To Top