पतंजलि के आटा नूडल्स विवादों में, हो सकते हैं बैन!

पतंजलि के आटा नूडल्स लॉन्च होते ही विवादों में घिर गए हैं। दरअसल FSSAI यानि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के मुताबिक योगगुरु रामदेव के पतंजलि नूडल्स के लिए मंजूरी नहीं ली गई है, जबकि नूडल्स के पैकेट पर FSSAI का लाइसेंस नंबर लिखा हुआ है। FSSAI की मानें तो अब तक कंपनी की ओर से मंजूरी के लिए आवेदन भी नहीं दिया गया है। FSSAI अब इस मामले की जांच कर रहा है। उधर, एनसीपी ने बाबा रामदेव के पतंजली आटा नूडल्स पर बैन लगाने की मांग की है।

एनसीपी का कहना है कि FSSAI की रिपोर्ट्स में यदि सच्चाई है तो यह आम जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ करने जैसा ही है। इसलिए इसको बैन कर देना चाहिए।

Video Source: https://www.youtube.com

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले सोमवार को ही योगगुरु रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने आटा नूडल पेश किया था। यह प्रोडक्ट नेस्ले के ब्रांड मैगी से कहीं ज्यादा सस्ता और प्रोटीन युक्त बताया जा रहा है। पतंजलि आटा नूडल्स सोमवार को अपनी ओपनिंग के समय काफी चर्चा में आया था, लेकिन जल्द ही पतंजलि के इस प्रोडक्ट पर विपत्ति के बादल घिर आए हैं। देखना यह है कि आखिर कब तक यह प्रोडक्ट आम लोगों के लिए बाजार में उपलब्ध होगा। गौरतलब है कि पतंजलि दिसंबर के अंत तक 10 लाख दुकानों में अपना नूडल्स उतारने की तैयारी में है।

To Top