गुनाह की गुफा – इस रहस्यमय गुफा ने दिल्ली पुलिस को छकाये रखा, जानें इसके बारे में

0
502

 

अजंता एलोरा की गुफाएं विश्व भर में प्रसिद्ध हैं पर क्या आप “गुनाह की गुफा” के बारे में जानते हैं? यदि नहीं, तो आज हम आपको बता रहें हैं ऐसी गुफा के बारे में जिसको “गुनाहों की गुफा” कहा जाता है। आप यह सोच रहें होंगे की आखिर इस गुफा को गुनाहों की गुफा का संबोधन क्यों दिया गया? तो हम आपको बता दें की इस गुफा में गुनाह होता रहा है इसलिए इसको गुनाह की गुफा कहा जाता है| लेकिन गुफा के इस गुनाह को खोजने के लिए दिल्ली पुलिस भी लम्बे समय तक परेशान रही है| आइये अब आपको बताते हैं इस गुफा के बारे में।

Image Source:

आपको हम बता दें कि “गुनाह की गुफा” के नाम से जानी जाने वाली यह गुफा दिल्ली के “चाणक्यपुरी” में स्थित है। यह गुफा करीब 50 मीटर गहरी है। कई दिन अनजान लोग यहां आते रहते थे तथा लोगों की नजरे बचा कर ये लोग यहां कई दिन तक रहा करते थे।

ऐसे में दिल्ली पुलिस ने इन लोगों को पकड़ने के लिए तथा इस गुफा का रहस्य जानने के लिए एक प्लान बनाया तथा अपने प्लान को सफलता से पूरा भी किया इस दौरान दिल्ली पुलिस के हाथ कई लोग हाथ लगे और उन्होंने बताया की इस गुफा में चोरों का एक पूरा गैंग रहता है तथा गैंग के सदस्य दिन में लूटपाट का सामान तथा रात में चोरी से इकठ्ठा किये सामान को इस गुफा में रख देते थे ताकि किसी को शक न हो।

दिल्ली पुलिस ने इस गुफा से लैपटॉप, मोबाइल तथा अन्य महंगी चीजें बरामद की है तथा अब दिल्ली पुलिस इस बात की खोज कर रही है कि इस प्रकार की गुफाएं अपराधियों ने दिल्ली में कहीं और भी तो नहीं बना रखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here