_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/you-wont-able-to-control-your-laughter-after-seeing-these-sign-boards-on-the-road/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=45713","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

फेसबुक सेल्फी से पकड़ी गई दोस्त की कातिल, जानिए इस बारे में

फेसबुक

फेसबुक वैसे तो एक सोशल प्लेटफॉर्म है। जहां हम सभी अपने विचारों और तस्वीरों को शेयर करते हैं पर अब यह प्लेटफार्म पुलिस के भी बहुत काम आ रहा है। हाल ही में पुलिस ने इसकी सहायता से एक कातिल को पकड़ लिया है। जी हां आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब पुलिस वालों की सहायता अप्रत्यक्ष रूप से फेसबुक ने की हो। ऐसे कई अन्य मामले भी सामने आ चुके हैं। आपको बता दें की 2015 में एक महिला का कत्ल हुआ था। यह कत्ल कनाडा में हुआ था। पुलिस ने इस मामले को फेसबुक की एक तस्वीर से सुलझा लिया है तथा कातिल महिला को पकड़ लिया है। इस दोषी महिला को अब कनाडा के कोर्ट ने अपनी ही दोस्त की हत्या के जुर्म में 7 वर्ष की कैद की सजा सुनाई है।

इस प्रकार हुआ खुलासा

पुलिस ने बताया कि ब्रिटनी गार्गोल नामक एक लड़की का शव सड़क के किनारे पड़ा हुआ मिला था। पुलिस को आशंका थी कि उसका कत्ल गला घोट कर किया गया है। शव के पैरों में जूते नहीं थे और उसके पास एक बेल्ट भी पड़ी थी। पुलिस का मानना था कि इसी बेल्ट की सहायता से ब्रिटनी गार्गोल का गला घोट कर हत्या की गई होगी। यह केस सुलझने का नाम नहीं ले रहा था। 2 वर्ष बाद भी पुलिस इस मामले में कोई खुलासा नहीं कर पाई थी। इसके बाद में पुलिस ने ब्रिटनी गार्गोल के फेसबुक अकाउंट को खंगाला और सारा मामला सामने आ गया।
वहां से पुलिस को एक तस्वीर मिली जो उस लड़की की थी जो ब्रिटनी गार्गोल की बेस्ट फ्रेंड थी। इस तस्वीर को हत्या के कुछ समय पहले ही डाला गया था। इस तस्वीर में ब्रिटनी गार्गोल की दोस्त ने वही बेल्ट बांधी हुई थी जो ब्रिटनी गार्गोल के शव के पास से पुलिस ने बरामद की थी। इस आधार पर जब ब्रिटनी गार्गोल की दोस्त से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया और हत्या की यह गुत्थी सुलझ गई।

Most Popular

To Top