_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body/know-why-meghnads-head-was-laughing-even-after-being-separated-from-the-body-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

भारत के इस राज्य में मिलेगी बलात्कारियों को फांसी की सजा, जानिए किस राज्य ने की है यह पहल

फांसी की सजा

 

देश में बलात्कार जैसे अपराध के बढ़ते स्तर को देखते हुए अब एक राज्य में रेप करने वाले लोगों के लिए फांसी की सजा को मुकर्रर कर दी गई है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश वह राज्य है जहां पर बलात्कार करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रस्ताव पारित हुआ है। अब से देश के इस राज्य में रेप करने वाले लोगों को फांसी की सीधी सजा सुनाई जाएगी। मध्य प्रदेश ने अपने यहां बढ़ते बलात्कार के मामलों को देखते हुए यह आदेश पारित किया है।

फांसी की सजाImage Source:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक की घटनाओं से यह साबित हो चुका है कि भारत में महिलायें सुरक्षित नहीं हैं। भारत की राजधानी बलात्कार के मामले में दुनिया भर में दूसरे नंबर पर है। वहीं यह भारत में नंबर एक पर आती है। मतलब साफ़ है कि भारत की राजधानी दिल्ली भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। इसी के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने अब रेप के मामले पकड़े जाने वाले अपराधियों को फांसी की सजा देने का निर्णय लिया है।

अब देखना यह है कि दिल्ली सहित अन्य राज्यों में ऐसा कानून कब तक पारित हो पाता है। दिल्ली के बाद भारत की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई भी अब देश की महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रह गई है। वहां पर कोई महिला रात में सुरक्षित नहीं है। मुंबई के नाईट क्लब्स इस आपराधिक वृत्ति को और भी ज्यादा तरजीह देते हैं। मुंबई भी रेप के मामले में दुनियाभर में छठे स्थान पर तथा भारत में दूसरे स्थान पर है।

फांसी की सजाImage Source:

मध्य प्रदेश में 2011 में रेप के सबसे ज्यादा केस पाए गए थे। एम.पी की 14.4 प्रतिशत महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं घट चुकी हैं। कुछ ऐसा ही हाल छत्तीसगढ़ के भिलाई का वर्तमान में है। इसको छत्तीसगढ़ का ड्रग डिस्ट्रिक भी कहा जाता है। भिलाई में 2015 में करीब एक लाख रेप केस दर्ज किये गए थे। भोपाल में एक लाख महिलाओं में से 12.7 महिलाओं के साथ में बलात्कार की घटना घट चुकी है और इंदौर में यह आकड़ा 14.9 की दर पर है। इस प्रकार के आकड़े देख कर ही मध्य प्रदेश सरकार ने दोषी को फांसी की सजा देने का निर्णय लिया है।

Most Popular

To Top