अपनी पूर्व पत्नी के लिए प्लेन को कर लिया हाईजैक

0
365

इजिप्ट एयर का एलेक्जेंड्रिआ से कहिरा जा रहा एमएस181 विमान मंगलवार को हाईजैक हो गया है। इजिप्ट एयर की ओर से भी इस घटना की पुष्टि की गई है। इस विमान को एक प्रोफेसर ने अपनी पूर्व पत्नी तक खत पहुंचाने के लिए हाईजैक कर लिया है। हाईजैक के बाद हाईजैकर प्रोफेसर ने विमान के पायलट को इंस्तांबुल चलने को कहा, लेकिन पायलट ने ईधन न होने से जाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद विमान को साइप्रस के लरनाका एयरपोर्ट पर ही लैंड करना पड़ा।

इजिप्ट एयर का विमान कहिरा की ओर जा रहा था। इतने में इस यात्रा में शामिल एक प्रोफेसर ने विमान को हाईजैक कर लिया। इस प्रोफेसर का नाम इब्राहिम सामहा बताया जा रहा है। यह प्रोफेसर इजिप्ट का ही रहने वाला है और एलेक्जेंड्रिआ यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है। बताया जा रहा है कि इस विमान में करीब 80 यात्री सवार थे।

aroplainImage Source: http://s1.ibtimes.com/

इजिप्ट सिविल एविएशन मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि इब्राहिम सामहा ने सुसाइड बेल्ट बांध रखी थी। साथ ही उसने पायलट के पास जाकर विमान में विस्फोट करने की धमकी भी दी थी। जैसे ही विमान के हाईजैक होने की सूचना मिली वैसे ही साइप्रस लरनाका एयरपोर्ट पर एंटी टेरेरिस्ट स्कवॉड के जवानों को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया। हाईजैकर ने इजिप्ट एयर के अधिकारियों से बातचीत शुरू की और एक ट्रांसलेटर की भी मांग की। जानकारी के मुताबिक विमान के साइप्रस के लरनाका एयरपोर्ट पर उतरते ही हाईजैकर इब्राहिम ने करीब 56 यात्रियों को एक-एक कर रिहा कर दिया। इसमें महिलाएं और बच्चे थे, लेकिन तब तक भी करीब चार विदेशी यात्री और विमान के केबिन क्रू के मेंबर को बंधक बना रखा था। साथ ही इब्राहिम ने विमान से अरबी में लिखा एक खत भी बाहर फेंक कर कहा कि यह उसकी पूर्व पत्नी को दिया जाए। इसके अलावा उसने पूर्व पत्नी से मिलने की भी इच्छा जताई है। साइप्रस के राष्ट्रपति ने इस घटना को आतंकी घटना नहीं बताया है। पुलिस अधिकारी इस घटना को हल करने में तत्परता से जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here