जानें बच्चों का कत्ल कर उनका भेजा खा जाने वाली गैंग का सच

गैंग

कई बार सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज वायरल होते हैं जो लोगों में दहशत भर देते हैं। हालही में एक ऐसा ही सनसनीखेज मैसेज खूब वायरल हो रहा है। इस मैसेज को वाट्सएप पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। लोग इस मैसेज को पढ़कर हैरान होने के साथ साथ डर भी रहें हैं। लोग समझ नहीं पा रहें हैं कि असल बात क्या है। आपको बता दें कि इस मैसेज में यह बताया गया है कि “एक खतरनाक गैंग के कुछ सदस्य समाज में सक्रीय हैं।

ये लोग बच्चों का अपहरण कर लेते हैं ततः उनका कत्ल कर उनका भेजा निकाल के खा जाते हैं।” यह मैसेज आंध्रप्रदेश के तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में वायरल हो रहा है। इस कारण तमिलनाडु के लोग काफी डरे हुए हैं। इस मैसेज में लिखा है कि “पुलिस ने एक गैंग के पांच लोगों को अरेस्ट किया है जिनके पास से चाकू और ब्लेड जैसे हथियार मिले हैं। वो सांवले रंग के लोगों को मारते हैं और उनके दिमाग को निकाल कर खा जाते हैं। ऐसे में अपने बच्चों को घरों से बाहर न जाने दें।”

आखिर क्या है इस वाइरल मैसेज का सच –

आखिर क्या है इस वाइरल मैसेज का सचImage source:

इस बारे में तेलंगाना की एक महिला का कहना है कि “समझ नहीं आ रहा है कि किस पर भरोसा किया जाए और किस पर नहीं। वॉट्सऐप पर इस मामले से संबंधित बहुत से मैसेज आ रहें हैं और उनमें बताया जा रहा है कि कुछ लोग बच्चों का अपहरण कर उनका भेजा खा रहें हैं। इस सब के चलते अब लोग किसी भी नए व्यक्ति को देख कर हम लोग डर जाते हैं।” इस प्रकार के मैसेज के कारण ही लोग अब बाहरी लोगों पर शक कर रहें हैं। कुछ समय पहले स्थानीय लोगों ने एक लड़के को इसलिए पकड़ लिया था क्योंकि वह उनकी भाषा में जवाब नहीं दे पा रहा था। उसके बैग में से एक ब्लेड भी मिला था। जिसके बाद लोगों ने उस लड़के को पुलिस को सौंप दिया था।

इस बारे में आंध्रप्रदेश तथा तेलंगाना की पुलिस का कहना है कि “वॉट्सऐप पर इस प्रकार के मैसेज से सिर्फ अफवाह ही फैलाई जा रही है। लोग इस प्रकार की बातों पर ध्यान न दें। अभी तक बच्चों के अपहरण को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है।” इस प्रकार से देखा जाए तो यह सिर्फ एक अफवाह ही है जिसको वॉट्सऐप के जरिये फैलाया जा रहा है लेकिन स्थानीय लोग इस कदर खौफ में हैं कि वे किसी भी नए व्यक्ति को अपने इलाके में देख कर घबरा जाते हैं।

To Top