सिख पुलिसकर्मी ने बचाई मुस्लिम युवक की जान, लोगों ने की तारीफ

सिख पुलिसकर्मी

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा की मुसीबत के समय हीरों एकदम अचानक से प्रकट हो जाता है भले ही वह दुनिया में कहीं भी हो। हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ जब एक मुस्लिम युवक की जान बचाने के लिए सिख पुलिसकर्मी अचानक से आ पहुंचा। इस सिख पुलिसकर्मी ने लोगों द्वारा पीटे जाने वाले मुस्लिम युवक को मुश्किल से ही सही पर बचा लिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। जिसमें यह दिखाया गया है कि भीड़ एक मुस्लिम युवक को पीट रही थी। इतने में एक सिख पुलिसकर्मी वहां आ जाता है और वह भीड़ में घुस कर उस मुस्लिम युवक को किसी प्रकार से बाहर निकाल लाता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग इस सिख पुलिसकर्मी की खूब तारीफ कर रहें हैं। आपको बता दें कि इस पुलिसकर्मी का नाम गगनदीप सिंह है।

आखिर क्या थी घटना –

आखिर क्या थी घटना Image source:

सबसे पहले आपको यह बता दें कि यह घटना उत्तराखंड के रामनगर शहर के अंतर्गत आने वाले गिरिजा गांव की है। यहां पर गिरिजा देवी का एक प्रसिद्ध मंदिर है। हालांकि अब यहां कई अन्य देव स्थान बन चुके है। इस स्थान पर बड़ी संख्या में हिंदू लोग दर्शनों के लिए आते हैं। इस गांव के एक मंदिर में बैठे एक कपल को कुछ लोगों ने पकड़ लिया। लोगों ने जब कपल की आईडी चैक की तो वह मुस्लिम निकला। यह देख कर लोगों को गुस्सा आ गया। मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई और मंदिर में इस तरह बैठने को लेकर लोगों का पारा हाई हो गया।

इस दौरान इकठ्ठा हुई भीड़ मुस्लिम युवक को पीटने लगी। भीड़ की पिटाई से युवक की हालत गंभीर हो गई, मगर तभी अचानक से वहां गगनदीप सिंह नामक एक सिख पुलिसकर्मी आ पहुंचा और उसने मुस्लिम युवक को लोगों की भीड़ से बचाते हुए किसी तरह निकाला। युवक को भीड़ से निकाल कर गगनदीप युवक व युवती को लेकर थाने पहुंचा और दोनों के परिजनों को बुलाकर उनको सौंप दिया।

इस घटना के बाद में सोशल मीडिया पर गगनदीप के द्वारा किये गए कार्य की बहुत तारीफ की जा रही है। बहुत से लोगों ने ट्विटर पर गगनदीप की तुलना गदर फिल्म के तारा सिंह से भी कर दी है। इसके अलावा और बहुत से लोगों ने गगन के लिए अपने विचार दिए हैं।

To Top