इस महिला को पहले ही हो जाता है दूसरों की मौत का अहसास

मौत

क्या किसी व्यक्ति को किसी अन्य के मरने की खबर उसके मरने से पहले ही लग जाना संभव है। इस बात पर हर किसी के अलग अलग विचार हो सकते हैं। लेकिन हम यहां सिर्फ विचारों की ही बात नहीं कर रहें हैं बल्कि यह बता रहें हैं कि असल में एक ऐसी महिला है। जिसको किसी की भी मौत का पता पहले ही लग जाता है। इस महिला का नाम “अरी कला” है और यह 24 वर्षीय महिला ऑस्ट्रेलिया की निवासी है। इस महिला का कहना है कि “वह किसी को भी सूंघ कर यह बता सकती है कि उसकी मौत कब होने वाली है।”

महिला का कहना है कि उसका सिक्स्थ सेंस इतना इम्प्रूव है कि उसे लोगों की मौत का पता चल जाता है। उसे अपनी इस खासियत का पता उस समय लगा जब वह 12 वर्ष की थी और अपने एक रिश्तेदार को देखने के लिए उनके घर गई थी, उनकी तबियत काफी खराब थी। वहां उन्हें एक अजीब सी गंध का एहसास हुआ और फिर उस शख्स की मौत हो गई। अरी का कहना है कि इस घटना के बाद उसको कई बार ऐसा अहसास हुआ और जिन लोगों के पास उसको ऐसा अहसास हुआ था वे सभी जल्दी ही मर गए।

नहीं बचा पाती किसी की जान –

नहीं बचा पाती किसी की जानImage source:

अरी का कहना है कि हालांकि उनको लोगों की मौत का पहले ही पता लग जाता है लेकिन इसके बाद भी वे किसी की जान को बचा नहीं पाती हैं। अरी कहती हैं कि मुझे किसी की मौत का पता लगने के बाद भी मैं उनको बता नही पाती हूं। मुझे लगता है कि ऐसा करना गलत है। मुझे इस बात का पता नहीं है कि मेरे द्वारा किसी की मौत के बारे में बताने का क्या अंजाम होगा। लोग मुझे किस नजर से देखेंगे। मैं किसी की नियति से कोई खिलवाड़ नहीं करना चाहती।

मुझे समझ नहीं आता की मैं अपनी इस शक्ति का क्या करूं। अरी कहती है कि इस प्रकार की कोई न कोई शक्ति हर किसी में होती ही है लेकिन पालन पोषण तथा सामाजिक दबाव के कारण वह दब जाती है। आपको बता दें कि अरी एक मनोवैज्ञानिक हैं तथा पहले वे एक कंपनी में सेक्रेटरी का काम करती थी। वर्तमान में अरी कई महिलाओं को मनोविज्ञान की ट्रेनिंग देने का कार्य कर रहीं हैं।

To Top