जदयू के विधायक का रिश्वत लेने का मामला प्रकाश में आया

चुनाव के बाद सत्ता में आने पर मदद करने के नाम पर भी बिहार में पैसा लिया जा रहा है। बिहार में जदयू के कुर्था से निवर्तमान विधायक सत्यदेव सिंह द्वारा सत्ता में आने से पहले ही क्षेत्र के व्यवसायियों से रिश्वत के तौर पर पैसे लेने का वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो गया है।

हाल ही में बिहार का दूसरे चरण का मतदान हो चुका है, लेकिन चुनाव से पूर्व ही क्षेत्र में खुद को विजय मानकर जदयू के निवर्तमान विधायक रिश्वत लेना शुरू कर चुके हैं। बिहार के पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा के बाद अब एक और अन्य स्टिंग ऑपरेशन में जदयू के विधायक सत्यदेव को एक व्यक्ति से दो लाख रुपयों की रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में सत्यदेव सिंह को पटना के विधायक के आवास की छत पर यह रिश्वत लेते हुए दिखाया गया है। पहले सत्यदेव व्यवसायिक प्रतिष्ठान के मालिक से पांच लाख रुपयों की मांग करते हैं। जिसके बाद जदयू के सत्ता में आने पर उन्हें मदद करने के एवज में दो लाख रुपए रिश्वत के रूप में ले लेते हैं। फिलहाल यह वीडियो सोशल साइट्स पर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

सूत्रों के अनुसार जिलाधिकारी द्वारा पहले मामले की जांच की जाएगी। जिसके बाद ही कुछ कार्रवाई की जाएगी। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत प्राप्त होने पर ही मामले की जांच की जाएगी। इस मामले में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि पार्टी द्वारा मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। त्यागी ने कहा कि रिश्वत के मामले पर  पार्टी की ‘जीरो टालेरेंस’ की नीति है।

To Top