कुछ नया करने की चाह में छात्रा ने किया सुसाइड

यह दिल को काफी कचोटने वाला हादसा है कि कानपुर की 12वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने सिर्फ इसलिए सुसाइड कर लिया क्योंकि वो अपनी जिंदगी में कुछ नया करना चाहती थी। अक्सर खबरों में यह आता है कि छात्र नंबर कम आने के कारण खुदकुशी कर लेते हैं, लेकिन इस छात्रा की कहानी कुछ और ही निकली। आपको जानकर हैरानी होगी कि 19 साल की ये छात्रा काफी मेधावी थी और उसने दसवीं कक्षा में 94% अंक हासिल किए थे।

जानें क्या लिखा सुसाइड नोट में-

कानपुर की रहने वाली अनुष्का सिंह ने अपने सुसाइड नोट पर कथित तौर लिखा कि “आई हैव डन दिस बिकॉज आई एम हैप्पी विद इट.. मेरे मां-बाप हमेशा मेरे साथ हैं आई लव देम अलॉट, बट दिस सुसाइड इस जस्ट थ्रिलिंग फॉर मी, इट्स समथिंग न्यू टू मी”। अनुष्का ने यह रविवार रात को लिखा था। जिसके बाद उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

kanpur-s_650_050216114249Image Source :http://media2.intoday.in/

प्लान के साथ किया था सुसाइड-

अनुष्का अनाड़ी नहीं थी। उसने बकायदा प्लानिंग के साथ सुसाइड किया था। आत्महत्या करने से पहले उस ने मां-बाप के पास आकर प्यार जताया था। जिससे साफ पता चलता है कि अनुष्का सुसाइड से पहले किसी भी तनाव में नहीं थी। सुसाइड करने से पहले उसने अपने पिता को स्कूटी सही कराने और भाई को खेलने के लिए भेज दिया था।

वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान-

अनुष्का के सुसाइड की वजह जानकर कानपुर पुलिस भी हैरान है। कानपुर के एसएसपी का कहना है कि “ये एक नई चीज सामने आई है क्योंकि आमतौर पर लोग अपनी परेशानियों के चलते सुसाइड करते हैं। ये हमारे लिए भी नया है.. खेद का विषय ये है कि अनुष्का ने इस उम्र में ऐसा कदम उठाया है।”

आपको बता दें कि अनुष्का पढ़ाई में काफी तेज थी। उसने कक्षा 10 में 94% अंक हासिल किए थे। पिता उपेंद्र सिंह इनकम टैक्स इंस्पेक्टर हैं यानी अनुष्का के परिवार में कोई आर्थिक समस्या भी नहीं थी। पिता का कहना है कि अनुष्का किसी भी टेंशन में नहीं थी। हस्ती खेलती कोचिंग से पढ़कर घर लौटी थी।

To Top