लड़कियों के बारे में ये तथ्य जानकार आप रह जाएंगे हैरान

वर्तमान समय में लड़कियों में सेक्स और अपने लिंग को लेकर उनकी मानसिकता में काफी लचीलापन आया है,आज के समय की युवतियां पुराणी सामाजिक अवधारणाओं को तोड़ कर कुछ नया करने की चाहत में हैं, यह बात एक सर्वे में सामने आई है। जानकारी के लिए आपको बता दें की ग्रैजिया एंड वनपोल की और से 2000 महिलाओं पर एक सर्वे किया गया था, इस सर्वे से जो आकड़े आये है वह बेहद चौंकाने वाले हैं। इस सर्वे ने लड़कियों के बारे में जो आकंड़े है उसको जानकार आप चौक जाएंगे। इस सर्वे के अनुसार 18 से 24 साल की उम्र की अपने को सीधी-साधी लड़की बताने वाली एक चौथाई लड़कियों के पूर्व समय में अन्य किसी लड़की से संबंध रहे होते हैं।

lots_of_love_by_timetofrolic-d38nxprImage Source :http://orig09.deviantart.net/

इसी उम्र की लड़कियों के दूसरे वर्ग ने बताया की वह किसी अन्य लड़की के प्रति आकर्षित थी। दूसरी और एक तिहाई महिलाओं ने कहा की वे तो शादी के बारे में सोचती तक नहीं है और 45 प्रतिशत महिलाओं ने यह कहा कि वह शादी के बिना बच्चा पैदा करना चाहती हैं।
दूसरी और 25 से 35 के उम्र वर्ग की प्रेत्येक 10 में एक महिला ने यह कहा की वे अपनी बेटी के लिए पिंक की जगह अन्य कोई रंग इस्तेमाल करना चाहेगी। इसी ग्रुप की एक चौथाई महिलाओं ने कहा की उनका जेंडर, उनके कैरियर की ऊंचाइयों में बाधक बन रहा है। और हर 5 में से एक महिला ने माना की वे सेक्स को लेकर एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं।

gilrImage Source :http://www.caravanmagazine.in/

आपको जानकारी के लिए यह भी बता दे की इस सर्वे के सभी सदस्यों को तीन भागों पायनियर्स (18-24 वर्ष), टीचर्स (25-34) और एक्सप्लोरर्स (35-44) में बांटा गया था। महिलाओं पर किये गए इस सर्वे के परिणाम बताते हैं की यौनिकता,लिंग, शादी और समाज के पारम्परिक रिवाजो को नवयुवतियां पहले की अपेक्षा अब ज्यादा तेजी से तोड़ रही हैं।

To Top