मेरठ – बेटे-बहू ने 90 वर्षीय वृद्ध मां को जंजीरों में जकड़ा, सर्दी में रजाई तक नहीं दी

A couple from Meerut chained their 90 years old mother without a quilt during winters cover

कभी कभी ऐसी घटनाएं पढ़ने को मिलती हैं जो इंसानियत को शर्मसार करती हैं। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई जो आपको हैरान कर देगी। आपको बता दें कि यह घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से आई है। शर्मसार करने वाली इस घटना में एक 90 वर्ष की वृद्ध महिला को उसके ही बेटे और बहू ने घर के बाहर एक ऑटो में लोहे की जंजीरों में जकड़ कर लिटाया हुआ था। इससे भी बड़ी बात यह थी कि इस महिला को कड़ाके की सर्दी में कोई रजाई तक नहीं दी गई बल्कि एक पुरानी चादर ही दी हुई है।

बेटा बहू ने बांध डाला मां को –

यह घटना मेरठ शहर के खरखौदा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोहिया नगर की है। जंजीरों में जकड़ी इस वृद्ध महिला की बहू ने कहा कि “मेरी सास की मानसिक स्थिति सही नहीं रहती है। उनको भूलने की बिमारी भी है। वे हर बात को भूल जाती है। वे अपने आप घर से बाहर भी निकल जाती हैं जिसके कारण उनके खोने का भी डर लगा रहता है। यही कारण है कि हम लोग उनको जंजीरों में बांध कर रखते हैं।” आगे बहू बताती है कि “हम लोग इनको सिर्फ दिन में ही बांधते हैं और रात में घर में ही सुलाते हैं। इनको इस प्रकार से बांध कर सुलाते हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं। पहले हम लोग इनको नहीं बांधते थे, पर इनके खो जाने के डर से ही बांध कर रखना पड़ता है।”

पुलिस ने कराया आजाद –

आपको बता दें कि इस 90 वर्षीय महिला के पति एक सरकारी कर्मचारी थे। उनका निधन हुए काफी समय बीत गया है। उनकी पेंशन का उपयोग इस महिला के लिए हो रहा है या नहीं यह कहना मुश्किल है। 90 वर्ष की उम्र में किसी भी व्यक्ति का चीजों को भूलना स्वभाविक होता है, पर इसका यह मतलब नहीं होता कि उसको जंजीरों से बांध कर पागल साबित करने की कोशिश की जाये। इस घटना की खबर जब मोहल्ले वालों ने पुलिस को दी तो पुलिस ने मौके पर आकर वृद्ध महिला को जंजीरों से आजाद कराया।

To Top