_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/the-daughter-in-law-of-royal-family-meghan-cannot-give-autograph-and-purchase-nail-polish/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/dog-puppy-bought-home-turned-out-as-a-wild-animal/bear-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/e90a5e0b60a6b68d662a8db32927ffdd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

नए कपड़े के साथ में आखिर क्यों आता है एक्सट्रा पीस तथा बटन

नए कपड़े जींस

गर्मियां आ चुकी है। अब हल्के कपड़े पहनने का मौसम आ चुका ही है। शायद आपने भी इस बार शॉपिंग के लिए अपनी लिस्ट बना ही ली होगी। आपने ध्यान दिया की जब भी आप कपड़ों की शॉपिंग करके आते हैं तब आपके कपड़ों के साथ कुछ एक्सट्रा बटन तथा कपड़े का पीस अवश्य निकलता है। आपने कभी ख्याल किया की आखिर ये चीजें क्यों रखी जाती हैं। शायद आप इस बारे में नहीं जानते होंगे।

यह भी पढ़ें – इसलिए होती है जींस की पॉकेट में छोटी जेब

असल में हमारे यहां इस बात को बहुत कम लोग लोग जानते हैं। यही कारण है की आपके जीवन से जुड़ी इस बात को आज हम आपको बता रहें हैं। इस बारे में एक आम धारणा यह है की नए कपड़े के साथ एक्सट्रा पीस उसके फट जाने पर रफू करने के लिए तथा बटन टूट जानें पर नए लगाने के लिए दिए जाते हैं पर असल में बात यह है ही नहीं। जी हां आज इस रहस्य से जब पर्दा उठेगा तो आप निश्चित ही हैरान रह जायेंगे। आइये अब विस्तार से बताते हैं इस बारे में।

यह भीं पढ़ें – तो इसलिए आपकी पेंट या जींस की जिप पर लिखा होता है YKK

इसलिए दिया जाता है एक्सट्रा पीस –

नए कपड़े के साथ में एक्सट्रा पीस असल में इसलिए दिया जाता है ताकी आप उसको धो कर यह पता लगा सकें की आखिर कपड़ा है कैसा। मतलब कपड़े का रैंड आदि तो नहीं निकल रहा है या उसको ब्लीच की जरुरत तो नहीं है। इस कपड़े को धो कर आप अपने खरीदे कपड़े के नेचर को जान लेते हैं तथा फिर आप उस कपड़े का उस तरीके से ही ध्यान रखते हैं। जिस प्रकार का वह है। इस तरह से आपका खरीदा नया कपड़ा अधिक समय तक चलता है। जहां तक बात बटन की तो बता दें की वे इसलिए दिए जाते हैं ताकी कभी यदि आपके कपड़े से कोई बटन टूट जाए तब आप साथ में दिए गए इन बटनों का यूज कर सकें इसलिए से आपको नए कपड़े के साथ एक्सट्रा पीस तथा बटन दिए जाते हैं।  

To Top