_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/image-42/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

प्रभावशाली उपाय – नौकरी में आ रहीं समस्याओं से निजात दिलाएंगे ये उपाय, जानें इनके बारे में

प्रभावशाली उपाय

 

आज के समय में बहुत बड़ी संख्या में लोग नौकरी करते हैं। इनमें से ऐसे भी बहुत से लोग हैं जिनको अपनी नौकरी में लगातार परेशानी आती रहती है या जो अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं। आज के समय में यह देखने में आता है कि अच्छी योग्यता होने के बाद भी युवक अच्छी नौकरी नहीं पा पातें है। कई बार वह नौकरी कम योग्यता वाले लोगों को मिल जाती है, पर अपने कार्य में होनहार माने जाने वाले लोगों को वह पद नहीं मिल पाता है।

कई बार इंटरव्यू अच्छा जाता है लेकिन परिणाम कुछ नहीं निकलता है। इस प्रकार बहुत से लोग आज अच्छी नौकरी के लिए परेशान हैं या जिनके पास काम है भी तो वे उससे संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में आज आपको हम कुछ ऐसे प्रभावशाली उपाय बता रहें हैं जिनको अपनाकर आप अपने ऑफिस संबंधी या नौकरी संबंधी परेशानियों को खत्म कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन प्रभावशाली उपाय को विस्तार से।

प्रभावशाली उपायImage Source: 

1. आप किसी भी माह की पूर्णिमा के दिन सुबह में स्नान आदि कर भगवान विष्णु का पूजन करें तथा इसके बाद सत्यनारायण भगवान की कथा का पाठ करें। पाठ करने के बाद में तुलसी के पेड़ में जल चढ़ाये तथा चरणामृत का सेवन करें। ऐसा करने से नौकरी तथा व्यापार संबंधी सभी समस्याओं का अंत हो जाता है और आपकी मनोकामना पूर्ण होती है।

2 – किसी भी अच्छे मुहूर्त में पास गौशाला में जाकर गाय का चारा दान करें। इस प्रकार का यह उपाय करने से आपके ऊपर गौ माता की कृपा होती है और आपके नौकरी सम्बंधी कार्य बन जाते है। माना गया है कि गौ सेवा करने से 100 यज्ञों का पुण्य प्राप्त होता है। यदि आप नौकरी के लिए कहीं जा रहें हैं तो गाय को गुड़ तथा रोटी जरूर खिलाएं। इससे नौकरी की सभी बाधाएं दूर होती हैं।

प्रभावशाली उपायImage Source: 

3. सोमवार के दिन स्नान आदि कर शिवालय में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध तथा बेलपत्र अवश्य चढ़ाये। यदि हो सके तो इस दिन व्रत भी करें। इससे नौकरी तथा व्यापार संबंधी सभी बाधाएं खत्म होती है तथा रोजगार के नए अवसर प्राप्त होते हैं।

4. यदि आपको कोई रोजगार नहीं मिल पा रहा है तो आप इस उपाय को जरूर करें। आप एक बिना दाग वाला नींबू लें तथा उसके चार टुकड़े कर किसी चौराहे पर चले जाएं। अब चारों टुकड़ों को चार अलग अलग दिशाओं में फेंक दें। आते समय पीछे मुड़ कर न देखें। इस उपाय से आपको रोजगार जरूर मिलता है। इस प्रकार ये प्रभावशाली उपाय अपनाकर आप अपने जीवन में सुख समृद्धि को स्थापित कर सकते हैं।

Most Popular

To Top