होटल में आपसे छुपाई जाती हैं ये बातें

0
467

लोगों का अक्सर बाहर आना-जाना होता ही रहता है। कभी ऑफिशियल ट्रिप पर, तो कभी घूमने-फिरने के लिए। बाहर जाने के बाद हमारा सबसे पहला काम होता है होटल में जाने का। होटल बुकिंग के लिए हम अक्सर 4000 से 5000 हजार रुपये सामान्यत: दे ही देते हैं ताकि हमें अपने रूम में सारी सुविधायें मिल सकें, पर क्या ऐसा होता है? आज हम आपको होटल्स से संबंधित कुछ ऐसी ही बातें बता रहे हैं जिन्हें होटल के स्टाफ हमेशा आपसे छुपा कर रखते हैं।

1- आपके बेड पर हो सकते हैं कीड़े या खटमल –

1Image Source: http://s4.scoopwhoop.com/

देखा जाये तो होटल के प्रत्येक कमरे में हाउस कीपिंग का काम रोज ही होता है पर सोते समय कोई कीड़ा काट जाये तो आप क्या करेंगे? होटल का स्टाफ आपसे नहीं बताएगा कि लास्ट टाइम पेस्ट कंट्रोल कब हुआ था।

2- आत्महत्या या मृत्यु –

2Image Source: http://s4.scoopwhoop.com/

कई बार होटल के रूम में रुके व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु जाती है, पर होटल का स्टाफ आपसे यह कभी नहीं बताता कि कौन से कमरे में क्या हुआ था। कभी-कभी ऐसा होता है कि होटल में रुका कोई व्यक्ति आत्महत्या कर लेता है, पर इन सब बातों को होटल वाले अपनी इमेज के चलते छुपा कर रखते हैं।

3- आपके रूम का यूज करता है स्टाफ भी –

3Image Source: http://www.dainiksaveratimes.com/

हालांकि इस बात को हर होटल वाले मना ही करेंगे, पर यह भी सच है कि जब आप घूमने बाहर चले जाते हैं तो हाउस कीपिंग वाले आपके रूम को साफ़ करने के लिए आते हैं। तब वह आपके रूम का यूज करने में कोताही आखिर क्यों बरतेंगे?

4- सेलेब्स की खबर को राज ही रखते हैं –

जब कोई सेलेब्स होटल में रुकता है तो होटल स्टाफ उसकी खबर आम लोगों से छुपा कर ही रखते हैं, ताकि उनकी शांति में कोई दखल न दे सके।

5- आपका रूम हमेशा वैसा नहीं होता, जैसा दिखता है –

5Image Source: http://s4.scoopwhoop.com/

होटल के रूम में समान्यत: 80 से 100 व्यक्ति प्रति साल रुकते हैं। ऐसे में यदि आप समझ रहे हैं कि रूम में रखी रजाई हमेशा साफ़ ही होती है तो आप गलत हैं। असल में रजाइयां तो कभी-कभी ही साफ़ की जाती हैं और बेड कवर शायद ही। इसलिए रूम में रुकने से पहले आप सुनिश्चित कर लें कि रूम साफ़ है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here