महिलाओं के ये अंग बता देते हैं उनके सभी राज, जानिए इस बारे में

स्त्रियों

माना जाता है कि महिलाओं को समझना नामुमकिन होता है। असल में महिलाओं के मन में कब क्या चल रहा होता है और वह कब किस प्रकार से सोचती हैं। इस बारे में आज तक कोई नहीं जान पाया हैं। वैसे भी किसी के मन की बात का पता लगाना या उसके वास्तविक व्यक्तित्व के बारे में जानना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन यह बात यदि किसी स्त्री के संबंध में हो तब तो यह नामुमकिन ही हो जाता है। मगर स्त्रियों के तीन ऐसे विशेष अंग होते हैं जो उनके हर रहस्य से पर्दा उठा देते हैं। आज यहां आपको उन तीन अंगों के बारे में ही बताया जा रहा है। आइये जानते हैं इस बारे में।

1 – होठों पर दें ध्यान  

होठों पर दें ध्यानImage source:

जिन महिलाओं के होठ चिकने, पतले तथा अच्छी शेप में होते हैं। वे बेहद खुशनसीब होती हैं। ऐसी महिलायें अपने पति के साथ अपने जीवन को अच्छे से गुजारती हैं। ऐसी महिलायें दिल की सच्ची तथा अच्छे नेचर की होती हैं। ये अपने पति के प्रति वफादार रहती हैं। इसके विपरीत यदि किसी महिला के होठ मोटे हैं तो उसका स्वाभाव अपने पति से विपरीत रहेगा तथा इस प्रकार की महिलायें अपने पति को जल्दी खो सकती हैं।

2 – ठोड़ी और डिंपल  

ठोड़ी और डिंपल  Image source:

यदि किसी महिला की ठोड़ी पर डिंपल होता है तो इसका अर्थ होता है कि वह महिला काफी खुशमिजाज है। इस प्रकार की महिलायें दयालू तथा भाग्यवान भी होती हैं। वहीं गोल ठोड़ी वाली महिलायों में भी कुछ इसी तरह की खूबिया होती है। जबकि जिन महिलाओं की ठोड़ी लंबी होती है वे सांसारिक आकर्षणों में जल्दी फंस जाती हैं। इस प्रकार की स्त्रियां चरित्रहीन मानी जाती हैं।

3 – भौहों को देखें  

भौहों को देखें  Image source:

जिन लड़कियों या स्त्रियों की भौहें धनुष आकार की तथा व्यवस्थित होती हैं। उनकी गिनती अच्छी और चरित्रवान स्त्रियों में की जाती हैं। इसके विपरीत जिन स्त्रियों की भौहें लंबी, टूटी फूटी या मोटी होती हैं वे सही नहीं मानी जाती हैं। जिन महिलाओं की दोनों भौहें नाक के ऊपर आकर मिल जाती हैं। वे अपने पतियों का सुख ज्यादा समय तक नहीं भोग पाती क्योकि यह चिंह विधवापन की निशानी होता है।

 

To Top