_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/02/","Post":"http://wahgazab.com/in-this-exceptional-wedding-invitation-is-given-on-leaves-and-gift-includes-planting-of-11111-trees/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/in-this-exceptional-wedding-invitation-is-given-on-leaves-and-gift-includes-planting-of-11111-trees/marriage-pic-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/38edcdf172ca4efbca56add1f895924c/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

चमत्कारी उपाय – मिट्टी से बनी ये चीजें खत्म करेंगी आपके जीवन की सभी समस्याएं

चमत्कारी उपाय

 

प्राचीन काल से मिट्टी को अनमोल कहा जाता है। देखा जाए तो मिट्टी ही मानव जाति को जीवन प्रदान करती है। जिस अन्न को हम लोग खाते हैं वह मिट्टी से ही उपजता है। यदि मिट्टी ही नहीं होगी तो खेती भी नहीं हो सकती और भोजन के बिना मानव जाती खत्म हो जाएगी। इस प्रकार से मिट्टी मानव जाति को जीवन प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। भारतीय ज्योतिष में मिट्टी को मंगल का कारक कहा जाता है। मंगल के दोष निवारण के लिए मिट्टी की महती भूमिका होती है। आज के समय में अमीर तथा गरीब सभी के जीवन का आधार कहीं न कहीं मिट्टी से जुड़ा ही हुआ है। जहां तक मिट्टी से जुड़े उपायों की बात है तो बता दें कि मिट्टी से निर्मित प्रतिमाएं आपके जीवन को चमका सकती हैं। इसके अलावा मिट्टी के चमत्कारी उपाय आपकी नौकरी तथा व्यापार को नई ऊचाइयां प्रदान कर सकते हैं। आइये अब हम आपको बताते हैं मिट्टी के कुछ चमत्कारी उपाय।

1 – गणेश प्रतिमा

चमत्कारी उपायImage Source: 

मिटटी से निर्मित गणेश प्रतिमा को यदि आप अपने घर में रखते हैं। तब आपके जीवन से मंगल तथा गुरु का नकारात्मक प्रभाव खत्म हो जाता है। इसका परिणाम यह होता है कि आपका रुका हुआ पैसा मिलने लगता है तथा आपका व्यापार अच्छे से चलने लगता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको अच्छा प्रमोशन मिल जाता है।

2 – मिट्टी का मटका

चमत्कारी उपायImage Source: 

यदि आप अपनी किस्मत को चमकाना चाहते हैं तो आपको अपने घर में मिट्टी के घड़े में पानी भरकर जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने पर मंगल तथा चंद्र शुभ फल देते हैं तथा लक्ष्मी योग निर्मित होता है। इस कारण आपकी किस्मत में धनलाभ होने लगता है। मिट्टी का मटका यदि आप दान देते हैं तो आपकी किस्मत चमक जाती है। आपको अचानक ही धनलाभ मिलता है।

3 – मिट्टी के दिए

चमत्कारी उपायImage Source: 

तुलसी का वृक्ष हर हिंदू घर में होता ही है। यदि आप तुलसी वृक्ष के पास में मिट्टी के दीपक जलाते हैं तो आपके घर में सुख, शांति तथा समृद्धि आती है। ऐसा करने से घर में बचत भी अधिक होगी तथा घर में पैसा भी ज्यादा आएगा। आप भी ये चमत्कारी उपाय अपनाएं तथा अपने जीवन में सुख समृद्धि को लाएं।

Most Popular

To Top