_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

दुनिया भर के लोगों द्वारा लगाए गए जुगाड़ की ये तस्वीरें आपको हैरान कर देंगी

जुगाड़

 

जुगाड़ शब्द अपने देश में सबसे लोक प्रिय है। इससे बहुत से काम आसानी से हो जाते हैं। आज के समय में बहुत से कामों के लिए पर्याप्त सामग्री न होने के कारण वे नहीं हो पाते। इस विशेष समय पर सिर्फ एक ही चीज काम आती है जुगाड़। आज हम आपको जुगाड़ से सम्बंधित कुछ ऐसी तस्वीरें दिखा रहें हैं जिनको देख कर आप भी हैरान हो जायेंगे। आइये देखते हैं इन तस्वीरों को।

जुगाड़Image Source: 

1 – यह तस्वीर बताती है कि जुगाड़ की उत्पत्ति बहुत प्राचीन समय में भारत में ही हुई थी।

जुगाड़Image Source: 

2 – कॉफी मशीन लाने को पैसे नहीं तो क्या हुआ प्रेशर कुकर से बना लो कॉफी।

जुगाड़Image Source: 

3 – बिना पेट्रोल के बाइक का आनंद सिर्फ यही भारतीय तरीका दे सकता है।

जुगाड़Image Source: 

4 – रेल में सीट नहीं मिली तो क्या हुआ, ऐसा करके आराम से लेट लगाकर करो यात्रा।

जुगाड़Image Source: 

5 – अपने यहां गर्मियों में इस तरीके का यूज बहुत ज्यादा होता है, करके देखें आप भी।

विशेष नोट- इस तरह के आलेख से हमारा उद्देश्य केवल आपका मनोरंजन करना हैं। इसमें मौजूद नाम, संस्था और राजनीतिक पार्टियों की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं हैं। साथ ही इसमें बताया गया घटनाक्रम मात्र काल्पनिक हैं। अगर इससे कोई आहत होता हैं तो हमें बेहद खेद हैं।

To Top