रेलवे ने टिकट के बिना सफर करने वाले कुत्ते पर लगाया जुर्माना, लोग हैरान

रेलवे

 

देश में कभी कभी ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जिनको देखने के बाद लोग हैरान रह जाते है। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहें हैं। आज तक आपने बिना टिकट के रेल में सफर करते हुए लोगों के बारे में पढ़ा होगा या देखा होगा, लेकिन यूपी के आगरा रेलवे विभाग ने बिना टिकट के यात्रा करने वाले एक कुत्ते को पकड़ा है।

रेलवेImage Source: 

आपको बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की ओर से हैदराबाद की ओर “दक्षिण एक्सप्रेस” जा रही थी। यह रेल जिस समय आगरा कैंट पहुंची तो रेलवे विभाग ने ट्रेन के जर्नल डिब्बे में एक कुत्ते को बिना टिकट यात्रा करने के जुर्म में पकड़ लिया और 2250 रुपये का जुर्माना भी लगा दिया। असल में हुआ यह था कि जब ट्रेन आगरा कैंट पहुंची तो रूटीन चैकिंग के लिए टीटी ट्रेन के जर्नल डिब्बे में चढ़ गया। वहां उसने एक कुत्ते को देखा। पूछताछ करने पर पता लगा कि इस कुत्ते को एक व्यक्ति अपने साथ ले जा रहा था जिसका नाम चंदन था, पर उसने इस कुत्ते का टिकट नहीं लिया था। इस जुर्म में कुत्ते को ट्रेन की बोगी से उतार कर जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

रेलवेImage Source:

इस घटना के बाद में पुलिस का कहना है कि चंदन नामक एक व्यक्ति इस कुत्ते को अपने साथ हैदराबाद ले जा रहा था। चंदन का कहना था कि यह कुत्ता एक बड़े अधिकारी का है और वह उसको अधिकारी के पास ही ले जा रहा है। इस कुत्ते को लेकर जीआरपी थाने में काफी समय तक गहमा गहमी बनी रही बाद में कुत्ते को आगरा कैंट से हैदराबाद जाने वाली एपी एक्सप्रेस में पार्सल कराया गया।

To Top