सुनपेड़ा कांडः दलितों ने दी धर्मपरिवर्तन की धमकी

सुनपेड़ा कांड की आग लगातार बढ़ती जा रही है। इसी के साथ-साथ बढ़ता जा रहा है दलितों का आक्रोश। हालांकि कई बड़े नेता यहां आ चुके हैं और इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी सुनपेड़ा में पीड़ित सुरेन्द्र का हाल चाल पूछने आए परन्तु गांवों के लोग मुख्यमंत्री से नाराज हो गए। उनका कहना था कि खट्टर जी को हम से मिल कर जाना चाहिए था पर वो मिलने नहीं आए।

मुख्यमंत्री के मिलकर न जाने से नाराज दलितों ने न केवल मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की बल्कि अपने धर्मपरिवर्तन की धमकी भी दी। उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लखनऊ में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने हरियाणा सरकार पर दलितों के प्रति गंभीर न होने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के पहरे में दलितों का जलना बहुत गंभीर बात है। दलितों के प्रति बीजेपी की हरियाणा सरकार बिल्कुल गंभीर नहीं है।

लखनऊ स्थित अपने आवास पर उन्होंने कहा की इस घटना को लेकर मीडिया भी कई प्रकार की खबरें चला रहा है जो कि सही नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में राहुल गांधी घड़ियाली आंसू बहाने पहुंचे थे। कांग्रेस की सरकार में दलितों का बहुत उत्पीड़न हुआ और अब बीजेपी उसको आगे बढ़ा रही है ।

To Top