_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/these-african-tribal-women-never-take-a-bath-still-look-so-damn-beautiful/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-african-tribal-women-never-take-a-bath-still-look-so-damn-beautiful/himba-people2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सावधान, सेल्फी लेने से आप पड़ सकते है इस मुसीबत में

selfie

आज के दौर में सभी को सेल्फी लेने का शौक सिर चढ़ गया है। कोई कुछ भी काम करता है वो उसकी सेल्फी लेना नहीं भूलता है। इतना ही नहीं सेल्फी के चक्कर में कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। लेकिन आज हम आपको सेल्फी लेने से आने वाली मुश्किलों के बारे में बताएंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे। इन परेशानियों का दावा हम नहीं बल्कि कई विशेषज्ञ कर रहें हैं।

selfie1Image Source:

दुनिया भर के नामी ड्रेमालॉजिस्टों ने एक चेतावनी दी है कि सेल्फी लेने के शौकीनों को अब अपने इस शौक के चलते त्वचा की परेशानियों को झेलना होगा। डॉक्टारों के अनुसार सेल्फी लेने के दौरान फोन से एक रेडिएशन निकलता है। इस रेडिएशन से चेहरे पर समय से पहले ही झुर्रियां पड़ने लगती है। जिस कारण आप की कम उम्र होने पर भी आप बुढे़ लगने लगते हैं। ब्रिटेन की एक स्किन क्लीनिक के डायरेक्टर सिमोम जोआकी ने बताया कि फ्लैश लाइट और चेहरे पर पड़ने वाली नीली लाइट से त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। इस कारण अब ब्लॉगर्स और सेल्फी लेने वाले लोगों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत पड़ेगी।

selfie2Image Source:

यह है इसका दुष्प्रभाव
सेल्फी के दौरान आप पर पड़ने वाली लाइट के रेडिएशन से त्वचा के डीएनए पर विपरीत असर पड़ता है। जिसके चलते ही समय से काफी पहले ही झुर्रियां आना शुरू हो जाती है। इन झुर्रियों को आप किसी भी लोशन या क्रीम से बचाव नहीं कर पाएंगी।

Most Popular

To Top