नव वर्ष की शुरुआत हुई नाबालिग बच्चियों के इन रेप केस से, जानकर हो जायेंगे हैरान

रेप

 

नव वर्ष की शुरूआत के साथ ही हत्याओं के कुछ ऐसे मामले सामने आये है, जिनको जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। नया साल शुरू होने पर हर कोई नए संकल्प लेता है और उनको पूरा करने की कोशिश करता है। मगर रेप के ये मामले हमारी दुनिया के लोगों की मानसिकता का एक नया चेहरा सब के सामने रखते हैं। यह नया साल जब शुरू हुआ था तो हम लोग इस नए वर्ष में सभी के लिए आनंद की कामना कर रह थे, पर कुछ नाबालिग बच्चियों के लिए नए वर्ष का पहला सत्र किसी काले दिन से कम नही था। कुछ समय पूर्व देश में हुए निर्भया केस ने सभी को झंझोर कर रख दिया था। इस केस से न सिर्फ अपने देश का नाम बदनाम हुआ था बल्कि हमारे समाज की काली मानसिकता भी उगाजर हुई थी और अब इस नए साल में भी मात्र आधे महीने के बाद ही नाबालिग बच्चियों से रेप के कई मामले सामने आये हैं। आइये जानते हैं इन के बारे में।

1 – 15 वर्ष की बच्ची के साथ रेप

रेपImage Source: 

यह रेप केस हरियाणा से सामने आया था। 10वीं क्लास में पढ़ने वाली 15 वर्ष की बच्ची 9 जनवरी से गायब थी और 12 तारीख को उसका शव बहुत बुरी हालत में मिला था। इस लड़की के शरीर पर 19 चोटों के निशान थे, साथ ही मेडिकल रिपोर्ट में यह पाया गया कि लड़की के फेफड़ो तथा लीवर पर भी चोट आयी हुई थी। आपको बता दें कि अब तक अकेले हरियाणा से ही रेप तथा हत्या के 3 मामले सामने आ चुके हैं।

2 – 11 वर्ष की बच्ची के साथ रेप

रेपImage Source: 

हाल ही में 11 वर्ष की एक बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। दरिंदगी की हद यह थी कि मृत लड़की की लाश के साथ भी बार बार रेप किया गया था। इस केस के अपराधी प्रदीप तथा सागर को पुलिस ने पकड़ लिया है।

3 – 10 वर्ष की बच्ची से किया बलात्कार

रेपImage Source: 

यह मामला हरियाणा के पंचकूला का था। बलात्कार के इस केस में 10 वर्ष की एक बच्ची के साथ 48 वर्ष के एक व्यक्ति ने बलात्कार किया था।

4 – 7 वर्ष की बच्ची का पुलिसकर्मी द्वारा रेप

रेपImage Source: 

यह मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोयडा से 11 जनवरी को सामने आया था। बलात्कार के इस मामले में एक पुलिस कांस्टेबल को दोषी पाया गया। पुलिसकर्मी ने मां की गैरहाजरी में घर में घुस कर बच्ची का बलात्कार किया था।

कुल मिलाकर इस नए वर्ष की शुरुआत को अच्छी नहीं कहा जा सकता और इसके जिम्मेवार है हम सभी और हम सब की मानसिकता।

To Top