_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

लड़की के फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट न एक्सेप्ट करने पर युवक ने दिया अपराध को अंजाम

फेसबुक

 

आज के समय अपराध बढ़ता ही जा रहा हैं। हैरानी की बात यह हैं कि अब अपराध करने के लिए लोग कोई बड़ी वजह नही देखते, छोटी मोटी बातों पर बड़े अपराध को अंजाम दे दिया जाता हैं। हाल ही में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया हैं। यह मामला फेसबुक से जुड़ा हुआ हैं। दरअसल एक लड़के ने फेसबुक पर एक अनजान लड़की की तस्वीर को देख कर उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी पर लड़की ने उसको एक्सेप्ट नहीं किया। उस लड़की ने कभी भी नहीं होगा कि फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करके वो अपने लिए कितनी बड़ी समस्या मोल ले रही हैं।

फेसबुकImage Source: 

यह मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सुभाष नगर से सामने आया हैं। असल में यहां एक छात्रा ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके नाम से एक और फेसबुक प्रोफाइल चल रही हैं जो कि उसकी हैं ही नहीं। छात्रा ने यह भी बताया कि उस नकली प्रोफाइल पर उसकी कुछ तस्वीरें भी अपलोड की जा रही हैं जोकि उसकी असली वाली प्रोफाइल से ली गई हैं। छात्रा ने कहा कि उसको नकली प्रोफाइल से बार बार फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही थी और मैसेज कर उसको बदनाम करने की धमकी दी जा रही थी।

फेसबुकImage Source: 

इस रिपोर्ट के बाद पुलिस के साइवर सेल ने आईटी विशेषज्ञों की मदद से उस नकली प्रोफाइल को टटोलना शुरू किया, जो लड़की के नाम से बनाई गई थी। प्रोफाइल का पता लगा तो मुरैना के इस्लामपुरा में रहने वाले शब्बीर खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की, तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि फेसबुक पर उसको लड़की की प्रोफाइल तस्वीर बहुत पसद आई थी और उसने लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी।

लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं किया तो उसने दोबारा से ऐसा ही किया। इसके बाद लड़की ने उसको ब्लाक कर दिया जिसके बाद उसने उसी लड़की के नाम से अलग प्रोफाइल बना कर उसकी असली प्रोफाइल से तस्वीरें डाउनलोड कर नकली प्रोफाइल पर अपलोड कर दी और लड़की को बदनाम करने लगा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं वह महज 8 वीं तक पढ़ा हैं और मैकेनिक हैं।

Most Popular

To Top