_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/will-you-eat-or-decorate-this-banana-worth-87000/banana-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/73fc61f08fdcf71b6cf8325880872cf3/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

धन की कमी को दूर करती हैं ये वस्तुएं, रखें अपने पर्स में

धन

कुछ चीजें दिखाई बहुत मामूली देती हैं लेकिन उनका प्रभाव बहुत शक्तिशाली होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं जो आपके पास धन की कमी नहीं होने देती हैं। यदि आप यहां बताई इन चीजों में से किसी एक चीज को अपने पर्स में रख लेते हैं तो आपको कभी पैसे की कमी नहीं होती है। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं इन चीजों के बारे में।

1 – पीपल का पत्ता

पीपल का पत्ताImage source:

आप सबसे पहले पीपल के पेड़ का एक पत्ता लें। उसके बाद इसको गंगाजल से धोकर साफ कर लें। अब आप केसर की स्याही से उस पर “श्री” लिखें तथा उस पत्ते को अपने पर्स में रख लीजिये। पत्ता सूखने पर आप उसको बदलते रहें। इस उपाय से आपके पर्स में कभी पैसे की कमी नहीं रहती है।

2 – चावल के दाने

चावल के दानेImage source:

इस उपाय के लिए आप चावल के 21 साबुत दानें लीजिये। इन सभी चावलों को आप हल्दी की सहायता से रंग दें तथा देवी लक्ष्मी की प्रतिमा या चित्र के सामने रख कर लक्ष्मी पूजन करें। इसके बाद इन सभी दानों को आप किसी कागज़ में बंद करके अपने पर्स में रख लीजिये। ऐसा करने से आपके पास में धन का आभाव नहीं रहता है।

3 – बूढ़े लोगों से मिला धन

बूढ़े लोगों से मिला धनImage source:

यदि आपको अपने परिवार के बूढ़े या बुजुर्ग लोग प्रेम के प्रतीक के रूप में कुछ धन देते हैं तो आप उनको खर्च न करें बल्कि अपने पास ही संचित कर लें। यह धन आपके लिए बरकत का कार्य करता है।

4 – चांदी का सिक्का

 चांदी का सिक्काImage source:

चांदी का सिक्का पर्स में रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है। यदि इस पर देवी लक्ष्मी तथा भगवान गणेश की तस्वीर बनी हो तो यह और भी अच्छा है।

5 – कुबेर तथा देवी लक्ष्मी की तस्वीर

 कुबेर तथा देवी लक्ष्मी की तस्वीरImage source:

असल में भगवान कुबेर को देवताओं का धनपति माना जाता है तथा देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। अतः इनमें से किसी एक की तस्वीर को आप अपने पर्स या तिजोरी में रख सकते हैं। इस प्रकार से यदि आप इन चीजों में से किसी एक को अपने पर्स में रख लेते हैं तो आपके पर्स में कभी धन की कमी नहीं होती है।

To Top