5 रुपये का सिक्का आपको दिला देगा 15 हजार रुपये, जानिए कैसे

5 रुपये का सिक्का

आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि वह अमीर बन जाएं। ज्यादा पैसे कमाने के लिए आज का व्यक्ति कई कामों को एक साथ करता हैं। यदि आप भी कम समय में ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। आज हम आपको कम समय में ज्यादा पैसे कमाने की विधि बताने जा रहें हैं। आपने वह 5 रुपये का सिक्का तो देखा ही होगा जिसमें एक और माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी होती है। बस यही वह सिक्का है जो आपको 15 हजार रुपये तक दिला सकता है। हालांकि यहां जो तरीका आपको बताया जा रहा है वह कुछ अटपटा है लेकिन वह काफी कारगर है।

यह है इस सिक्के की खासियत –

यह है इस सिक्के की खासियत Image source:

आपको सबसे पहले यह बता दें कि इस 5 रुपये के सिक्के को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ही जारी किया था। इस सिक्के को माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा वैष्णों देवी धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद में भी दिया जाता था। इस सिक्के के एक और वैष्णो देवी की तस्वीर मुद्रित है तो दूसरी और 5 का अंक और अशोक स्तंभ मुद्रित है। यह सिक्का ब्रास की धातू से निर्मित किया गया तथा पीले रंग का है। आपको बता दें कि 5 रुपये के इस सिक्के में 20 प्रतिशत जिंक, 5 प्रतिशत निकल तथा 75 प्रतिशत कॉपर धातू है इसलिए यह 5 रुपये का सिक्का अपनी कीमत से भी ज्यादा का है।

इस प्रकार आपको मिलेंगे 15 हजार रुपये –

इस प्रकार आपको मिलेंगे 15 हजार रुपये Image source:

आप यदि इस 5 रुपये के सिक्के से 15 हजार रुपये कमाना चाहते हैं तो आप इसको इंटरनेट पर सेल कर सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में इस सिक्के की कीमत काफी मिल रही है। आज के समय में इंटरनेट पर किसी भी वस्तु को खरीदना तथा बेचना बहुत आसान हो चुका है। आप ओएलएक्स तथा ईबे जैसी किसी भी साइट पर इस सिक्के को आसानी से बेच सकते हो। वहां आपको इस सिक्के की काफी कीमत आसानी से मिल जाती है। वर्तमान में इन सिक्कों के खरीदे जानें का काफी चलन है।

To Top