प्रभावशाली वस्तुएं – इनको घर में रखने से नहीं होगी आपके घर में पैसे की कमी

0
408

 

कभी-कभी काफी मेहनत से पैसा कमाने के बाद भी घर में पैसे की कमी हो जाती है, जिसके कारण काफी परेशानी जीवन में आ जाती हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी प्रभावशाली वस्तुओं के बारे में जानकारी दे रहें हैं जिनको घर में रखने पर आपकी पैसे की कमी दूर हो जाएगी, तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वस्तुओं के बारे में।

1- भगवान कुबेर की मूर्ति –

image source:

अधिकतर लोग यह जानते हैं कि भगवान कुबेर सिर्फ धन के ही अधिपति हैं, पर हम आपको बता दें भगवान कुबेर समस्त संसार के धन की रक्षा भी करते हैं तथा ये ही सभी गंधर्वों तथा यक्षों के स्वामी भी हैं। भगवान कुबेर की प्रतिमा को आप अपने घर में उत्तर दिशा में लगाते हैं तो इससे आपके घर में धनाभाव कभी नहीं होता है।

2- लक्ष्मी देवी की पारद निर्मित प्रतिमा –

 

image source:

पारद को दिव्य पदार्थ माना जाता है तथा इससे निर्मित देव प्रतिमाओं को साधारण प्रतिमाओं से कहीं ज्यादा उच्च माना जाता है। देवी लक्ष्मी की पारद से निर्मित मूर्ति को यदि आप अपने घर के पूजा के स्थान पर रखते हैं तो इससे आपको बहुत ज्यादा लाभ होता है।

3- मोती शंख –

 

image source:

मोती शंख देखने में बहुत सुंदर होता है और तंत्र शास्त्र में इसका काफी उपयोग किया जाता है। माना जाता है कि मोती शंख को घर में रखने पर घर में पैसे का आभाव नहीं रहता है तथा घर में सुख शांति बनी रहती है।

4- श्री यंत्र –

 

image source:

श्री यंत्र को यंत्र शास्त्र में सभी से बड़ा माना गया है, ऐसा कहा जाता है कि इसको पूजन स्थल में रखकर रोज पूजन करने से आपके घर में पैसे से संबंधित सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। साथ ही सट्टा, लॉटरी आदि कार्यों में भी आपको सफलता मिलती है। इसको घर में रखने से घर में सदैव शांति तथा सभी सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here