अनोखी जैकेट – बटन दबाते ही आपको सर्दी का अहसास कराती है यह जैकेट

0
366

जैकेट वैसे तो सर्दियों में ही उपयोग की जाती है, पर हालही में अपने देश में एक ऐसी जैकेट लांच की गई है, जो की सर्दियों में गर्मी तथा गर्मी में सर्दीयों का अहसास आपको कराएगी। जी हां, हालही में यह जैकेट भारत के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लांच की है। आपको हम जानकारी के लिए यह बता दें कि गिरिराज सिंह बिहार के नवादा के सांसद हैं और वहां का खानवा नामक क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र में आता है तथा यह इस जैकेट में खानवा के कॉटन का उपयोग किया गया है इसलिए गिरिराज सिंह ने खानवा में ही इस जैकेट को लांच किया है।

इस जैकेट में लाल और हरा दो कलर के बटन दिए गए हैं, यदि आप लाल बटन का उपयोग करते हैं तो आपको गर्मी तथा हरे बटन के उपयोग से सर्दी का अहसास होगा। इस प्रकार से देखा जाए तो यह जैकेट गर्मी तथा सर्दी दोनों ही मौसम में बहुत ज्यादा उपयोगी है। साथ ही यह हमारे देश के फौजियों के लिए भी बहुत लाभदायक है।

आपको हम यह भी बता दें कि इस जैकेट में हॉट तथा कोल्ड एयर फैन लगे होते हैं जो की बैटरी के संचालित होते हैं। खबर यह भी है कि यह जैकेट जल्द ही बाजार में भी आ सकती है। फिलहाल हाफ स्लिव्स वाली जैकेट की कीमत 18 हजार तथा फुल बाजू की जैकेट की कीमत 25 हजार रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here