_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/special-tips-of-beetle-nut-to-resolve-your-problems/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/water-growing-in-this-tree-in-place-of-fruits-and-flowers/water-tree1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

10 सेकेंड के अंदर जानें नारियल से अपना ब्लड ग्रुप

नारियल एक ऐसा फल है जो खाने, पीने और मंदिरों में चढ़ाने के काम आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नारियल की मदद से आप अपना ब्लड ग्रुप भी चेक कर सकते हैं। जिसके जरिये आपको किसी डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Identify your blood group by coconuts1Image Source:

नारियल की मदद से अपना ब्लड ग्रुप जांचने के लिए आप अपने सिर से थोड़ा ऊपर अपनी हथेली में नारियल रख लें। थोड़ी देर में जिस दिशा की तरफ नारियल मुड़ जाता है, उसी से ब्लड ग्रुप की जांच होती हैं। ए पॉजिटिव के लिए नारियल 45 डिग्री की पोजीशन में होगा। बी पॉजिटिव में नारियल 60 डिग्री, एबी पॉजिटिव में 45 से 55 डिग्री, ओ नेगिटिव में 180 डिग्री और ओ नेगिटिव में 90 डिग्री की पोजिशन ले लेता है।

Identify your blood group by coconuts2Image Source:

ऐसा करने से आपको पांचों ब्लड ग्रुप में से अपने ब्लड ग्रुप के बारे में पता लग जाएगा। ब्लड ग्रुप बताने के अलावा नारियल और कई काम आता है। यह शरीर को स्वस्थ रखने में हमारी काफी मदद करता है।

 

Most Popular

To Top