अपराध- रोटी सही से न बना पाने के कारण आदमी ने की पत्नी की हत्या

अपराध

अपराध हमेशा पहले हमारे मन में ही उपजते हैं। इसलिए हम लोगों को पहले अपनी मानसिकता बदलने की जरुरत है। यह हम इसलिए कह रहें हैं क्योंकि किसी भी कार्य का मूल हमारा मन ही होता है। चाहे वह कार्य अच्छा हो या बुरा। आज का जीवन काफी भागदौड़ भरा है। इस भागादौड़ी वाली लाइफ ने इंसान के धैर्य को कम कर दिया है। जरुरत है कि हर इंसान अपने मन पर कंट्रोल रखें तथा हर काम में धैर्य बनाये रखें। धैर्य की कमी से ही कई प्रकार की आपराधिक घटनाएं घटती देखी जाती है। आज जिस घटना के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है उसको पढ़कर आप खुद ही चौंक जायेंगे।

अपराधImage source:

आपको बता दें कि यह मामला दिल्ली के जहांगीर पुरी से सामने आया है। इस क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या सिर्फ इसलिए कर डाली क्योंकि वह गोल रोटियां नहीं बना पाती थी। महिला की हत्या बीते शनिवार को की गई थी, पर यह मामला रविवार सुबह सबके सामने आया, जब महिला के भाई ने पुलिस को फोन किया। महिला के भाई के फोन पर जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था और एक बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। यह बच्ची इस पीड़ित महिला की ही थी। पुलिस ने जब दरवाजा खुलवाया तो महिला बेहोश मिली। महिला को अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों द्वारा उसको मर्त घोषित कर दिया गया। इस दौरान बच्ची ने बताया कि “मम्मी अच्छा खाना बनाती थी, पर पापा हमेशा रोटियों को लेकर गुस्सा होते थे।”

अपराधImage source:

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मृतक महिला का नाम “सिमरन” है तथा वह अपने पति के साथ विवाह से पहले एक वर्ष तक Live-In में भी रह चुकी थी। बीते शनिवार की रात दोनों में झगड़ा हुआ था और उसके पति ने उसके पेट में घूंसा मार कर महिला तथा बच्ची को कमरे में बंद कर दिया था। आपको बता दें कि मृत महिला वर्तमान में 4 माह की गर्भवती भी थी। इस प्रकार से एक महिला की मौत सिर्फ उसके पति के धैर्य खोने की वजह से हो गई। सबसे बड़ी बात यह है कि इन दोनों लोगों की गलती अब इनकी छोटी बच्ची को भी काफी समय तक भुगतनी पड़ेगी।

To Top