बिना धोएं पाएं फ्रेश हेयर, आज़माइए ये आसान तरीके

हमारे बाल हमारी खूबसूरती बढ़ाने में काफी अहम किरदार निभाते हैं। बालों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए भी तमाम तरह के उपाय करते हैं। लेकिन कभी-कभी हमें लगता है कि आज मूड नहीं है बाल धोने का। जैसे की बाल कॉम्ब ना करने का, अच्छे से स्टाइल ना करने का। इतना सब तो फिर भी ठीक था लेकिन कभी-कभी हमारा हेयर वॉश करने का भी मन नहीं करता। दरअसल हेयर वॉश का एक लंबा प्रोसेस होता है, शैम्पू करना, कंडिशनिंग करना, धोने के बाद उलझे बालों को सुलाझाना, सुखाना और फिर स्टाइल करना। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कैसे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं और बालों को बिना धोए खूबसूरत बना सकती हैं। इससे किसी को पता भी नहीं चलेगा कि बाल अनवॉश्ड हैं और आप जब चाहें ये ट्रिक्स अपना सकती हैं।
1. स्लीक पोनी

Slick PonytailImage Source: http://i.ytimg.com/

जब बाल काफी ग्रीसी हो रखें हों और धोने का मन ना हों तो आप एक स्लीक पोनीटेल बना सकती हैं। इसके लिए आपको बाल सुलझाने के बाद साइट पार्टिंग करनी होगी। इसके बाद थोड़ा हेयर स्प्रे करें और फिर लो पोनीटेल बनाएं। ये लुक सेलेब्स भी फॉलो करते हैं। इस स्लीक पोनी से ना सिर्फ आप स्टाइलिश लगेंगी बल्कि आपको एक न्यू लुक भी मिलेगा। ध्यान रहे इस पोनीटेल के साथ हेयर कलर से मैचिंग बैंड लगाएं, इससे बालों को नीट लुक मिलेगा।
2. ड्राइ शैम्पू का कमाल

Dry Shampoo BenifitsImage Source: http://salon-forum.com/

अगर आप उन लड़कियों में से एक हैं जिन्हें बाल धोने में बहुत आलस आता है तो ड्राइ शैम्पू आपके लिए ही है। ड्राइ शैम्पू की खास बात ये है कि ये सारा एक्सट्रा ऑयल बालों से सोख लेता है। साथ ही बालों को बाउंसी लुक देता है। सामने की हेयर लाइन को छोटे सेक्शन्स में बाटें, ऊपर उठा कर उन पर शैम्पू छिड़के और फिर उंगलियों की मदद से फैलाएं। इसके बाद आपके बाल फ्रेश नजर आएंगे और लेजी गर्ल की इस ट्रिक का किसी को पता भी नहीं चलेगा कि बाल अनवॉश्ड हैं।

3. ट्राइ करें मैसी वेव्स

massi wavesImage Source: http://i.ytimg.com/

अगर आप अनवॉश्ड बालों को मेसी वेव्स देना चाहती हैं तो उसके लिए बालों की रूट्स में पाउडर या ड्राइ शैम्पू से उसे रिवाइव कर सकती हैं। इसके बाद ब्लो ड्राइ करें और बालों में हल्के-हल्के उंगलियां फिराएं। बालों को सॉफ्ट करने के लिए आप अगर्न ऑयल से बालों के एंड को रब करें। मेसी वेव्स पाने के लिए आप बालों को ब्रश ना करें।
4. मैजिकल बेबी पाउडर

Happy young woman combing hair in bathroom

आपके बालों में बेबी पाउडर जादूई रूप से काम करता है। जी हां, अगर आपके पास ड्राइ शैम्पू नहीं है तो बेबी पाउडर बेस्ट ऑप्शन है। बालों की जड़ों पर पाउडर छिड़कें और उसे ब्रश करना ना भूलें वरना इस पाउडर के साथ आपका लुक थोड़ा फनी लगेगा। बेबी पाउडर बालों से एक्सट्रा ऑयल निकालेगा और आपके बाल फ्रेश दिखेंगे।

5. ब्रेड है बेस्ट ऑप्शन

बालों की लेंथ अगर इतनी लंबी नहीं है कि आप वेव्स ट्राइ कर सकें तो आप ब्रेड ट्राइ कर सकती हैं। इससे आपके गंदे बाल पूरी तरह से कवर हो जाएंगे। एक खास बात ये भी है कि अनवॉश्ड बालों से आपकी ब्रेड अपनी जगह पर रहेगी और बाल लुज नहीं होंगे। ब्रेड से आपको एक नया स्टाइल भी करने को मिलेगा।
6. स्कार्फ रखें बालों का ख्याल

hair scarfImage Source: http://www.stylishwife.com/

अगर आप अपने अनवॉश्ड ग्रीसी हेयर को छुपाना चाहती हैं तो आप अपने बालों के रूट्स को कवर करके थिक बैंड लगा सकती हैं। या फिर आप स्कार्फ का यूज भी कर सकती हैं। ये आपको चिक लुक देगा और आप बालों के खराब होने के डर से भी बची रहेंगी।

7. बालों को पर्फ्यूम से महकाएं

Hair PerfumeImage Source: http://www.therainbowstar.net/

ये ट्रिक आपके लिए सबसे ज्यादा आसान और हेल्पफुल है। लेकिन इसका ज्यादा यूज बालों को रूखा भी कर सकता है। बालों को महकाने के लिए आप इसके रूट्स में पर्फ्यूम स्प्रे कर सकती हैं। पर्फ्यूम में एल्कोहल होता है, जोकि बालों के एक्सट्रा ऑयल को सोखने में मदद करता है।
8. बैंग्स करे कमाल

अगर आपके बैंग्स जल्दी गंदे हो जाते हैं तो आप सिर्फ इन्हें धोके अपना समय बचा सकती हैं। बैंग्स के अलावा अपने बाकी बालों को बांध लें और फिर बैंग्स को शैम्पू करें। धोने के बाद ब्लो ड्राइ कर ब्रश कर लें। लीजिए झटपट आपके बाल बाउंसी होने के साथ ऐसे लगेंगे जैसे अभी धोएं हो।

To Top