इन आसान टिप्स से पाएं ग्रीसी बालों से छुटकारा

अक्सर देखा गया है कि कुछ गर्ल्स को बाल जल्दी ग्रीसी होने की प्रोब्लम होती है। हेयर वॉश किए चाहे एक दिन ही हुआ हो, लेकिन बालों में इतना ऑयल हो जाता है कि आपको बाल फिर धोने पड़ते हैं। लेकिन अब आपकी इस टेंशन को दूर करने के लिए हम आपके के लिए लेकर आएं हैं ये सुपर हेल्पफुल टिप्स। इन टिप्स को अपनाएं और बालों की ग्रीसीनेस को लेकर बेफिक्र हो जाएं।

किसी भी चीज की अति अच्छी नहीं होती, ये बात तो आप सभी को पता है। ये बात बालों पर भी सटीक बैठती है। बालों को बहुत ज्यादा ना धोएं। इससे बालों की नैचुरल नमी खत्म हो जाती है। जिसकी वजह से सेबेशियस ग्लैंड्स ज़्यादा तेल बनाने लग जाते हैं। हफ्ते में 3 से ज्यादा बार बाल बिल्कुल भी ना धोएं।

HairImage Source: https://s3-us-west-2.amazonaws.com

बालों में जमा तेल को साफ करने के लिए एसिडिक रींज एक बढ़िया तरीका है। इसे बनाने के लिए आप एक पानी में थोड़ा सा नींबू का रस या एपल साइडर विनेगर डालें। इस मिक्सचर से आप अपने बाल धोएं। ये मिक्सचर बालों के एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करेगा। नींबू का रस डेंड्रफ खत्म करने के लिए सबसे बढ़िया उपाय है।

आप अपने बालों के लिए सजग रहें। किसी भी ऐसे शैम्पू का यूज ना करें जिनमें नुकसानदायक केमिकल्स हों। सल्फेट-फ्री शैम्पू बालों के लिए बेस्ट होता है।

बालों को स्टाइल करने के लिए स्टाइलिंग प्रोडक्टस का यूज कम से कम करें। सिरम्स, और क्रिम्स बालों की ग्रीसीनेस बढ़ाने का काम करते हैं।
बालों को बार-बार हाथ ना लगाएं। बालों को बार-बार छूने से भी बालों में ऑयल बढ़ता है। यही बात ब्रश करने पर भी लागू होती है। इसलिए बालों को ज्यादा ब्रश करने से भी बचें।

To Top