क्रिकेट से अभी नहीं लेंगे सहवाग संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज और पूर्व ओपनर बल्लेबाज सहवाग से जब क्रिकेट से रिटायरमेंट की बात पूछी गई तो उन्होंने इस बात से इंकार किया। कुछ समय से ऐसी खबरें आ रही थीं कि सहवाग क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। फ़िलहाल सहवाग खिलाड़ियों के लिए अगले साल दुबई में होने जा रही मास्टर्स चैंपियंस लीग 20-20 लॉन्च कार्यक्रम में दुबई गए हुए हैं। सहवाग ने साफ़ तौर पर बताया की अभी उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला नहीं किया है। समय आने पर वह खुद इस इस बारे में खबर देंगे।

 

sehwag1Image Source: http://in.bookmyshow.com/

सोमवार को सहवाग से पूछा गया था कि मास्टर्स चैंपियंस लीग 20-20 में रिटायर्ड क्रिकेटर्स ही खेल रहे हैं तो क्या इस लीग में खेलने के लिए आप भी रिटायरमेंट लेने वाले हैं? इस बात के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर में रिटायर नहीं हुआ तो नहीं खेलूंगा। उन्होंने कहा की वो भारत जाकर संन्यास लेने की घोषणा करेंगे।

सहवाग फिलहाल हरियाणा से रणजी खेल रहे हैं। अपने क्रिकेट करियर में सहवाग ने बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा सहवाग ने दो बार किया है। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 104 टेस्ट मैच और 251 वनडे खेले हैं। अपने टेस्‍ट करियर में खेले गए 104 मैंचों में सहवाग ने 8586 रन बनाए हैं। वनडे करियर में उन्‍होंने 251 मैच खेले और 8273 रन बनाए हैं।

सहवाग की संन्यास लेने की खबरें काफी समय पहले से ही सुनने में आ रही थीं। उनके प्रशंसक उन्हें सोशल मीडिया पर काफी समय से शुभकामनायें लिख रहे थे। लेकिन सहवाग के इस बयान से की वह अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं, इसने फ़िलहाल सबको चुप करा दिया है।

To Top