_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/why-does-india-media-want-to-spread-communalism-in-society/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=47087","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0cab49f4a984d87c1382d7dd16b7e109/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

जब तक EVM है तब तक मोदी जी को भगवान भी नहीं हरा सकते, हार के बाद कोंग्रस का तंज

EVM

 

गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और बीजेपी दोनों ही स्थानों पर जीती है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से कुछ ऐसा कहा गया कि सभी लोग हैरान रह गए। जैसा की आप जानते ही होंगे कि चुनाव प्रचार के दौरान भी कांग्रेस ने EVM को मुद्दा उठाया था और इस बारे में काफी कुछ बातें कहीं गई थी। अब हिमाचल प्रदेश तथा गुजरात दोनों ही प्रदेशों में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस ने फिर से इसी मुद्दे को जपना शुरु कर दिया है।

इस बार यह मुद्दा दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उठाया है और इसको लेकर जुलूस निकाला है। इन लोगों ने जमकर नारेबाजी की तथा सड़कों पर खूब हंगामा किया। इन लोगों ने बीजेपी पर EVM हैक करने का आरोप भी लगाया। दिल्ली के कांग्रेसी नेता जगदीश शर्मा के पोस्टर तथा बैनर छपवाकर इस जुलूस को निकाला गया था। इन पोस्टर्स पर लिखा हुआ था “जब तक EVM मशीन है तब तक भगवान विष्णु भी मोदी जी को नहीं हरा सकते।”

EVMImage Source:

इनका कहना था कि बैलेट पेपर पर से ही चुनाव कराये जाएं। जुलूस में लोगों के हाथ में कई पोस्टर थे। एक पोस्टर में बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग करते हुए लिखा गया था “EVM का बहिष्कार करना होगा, बैलेट पेपर लाना होगा।” एक अन्य पोस्टर में चुनाव आयोग तथा EVM को बीजेपी के माता-पिता की श्रेणी में रखा गया था। इस प्रकार दिल्ली के इस प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया और अपना विरोध जाहिर किया। हार के बाद कांग्रेस खेमे में मायूसी नजर आ रही है वहीं दूसरी और देशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाकर दोनों ही प्रदेशों में जीत की ख़ुशी मनाई। गुजरात में 22 वर्ष बाद फिर से बीजेपी आई जिसके बाद वहां के कार्यकर्ताओं ने भी पटाखे फोड़कर तथा अबीर गुलाल से होली खेल कर अपनी ख़ुशी जाहिर की।

To Top