बाइक चालान कटने पर लड़के ने कहा “शेर का दिल रखता हूं”, वन विभाग ने दर्ज किया केस

Boy found accused of being a brave heart

 

चालान कटने के बाद लड़के द्वारा “शेर का दिल रखता हूं” कहना भारी पड़ गया और उसको वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। जी हां, हाल ही की यह घटना गुजरात के सूरत में घटी है।

यहां के निवासी 24 वर्षीय नंदन पटेल बाइक पर कभी भी हेलमेट लगाकर नहीं चलते थे और इस वजह से इस लड़के का चालान कई बार कट चुका है। कुछ समय पहले ही ट्रैफिक ड्यूटी पर आए रमेश भाई मोदी ने नंदन पटेल को बिना हेलमेट के पकड़ लिया और उसको समझाते हुए कहा कि अरे भाई बार-बार चालान कटाना क्या अच्छा लगता है, आखिर तू क्यों हेलमेट नहीं पहनता है।

Boy found accused of being a brave heartimage source:

इस पर नंदन ने कहा “शेर का दिल रखता हूं, इसलिए नहीं पहनता हेलमेट”, बस इतना सुनने के बाद ही रमेश भाई ने वन विभाग को फोन लगा दिया और तुरंत ही वन विभाग की टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई और रमेश भाई की उपस्थिति में नंदन पटेल को पकड़ लिया।

वन विभाग के इंस्पेक्टर नरेश ठक्कर ने नंदन पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के मुताबिक शेर की हत्या करने तथा उसका दिल अपने साथ रखने का केस लगा दिया।

वन विभाग के इस कार्य की सराहना काफी लोगों द्वारा की जा रही है। वन विभाग के इंस्पेक्टर नरेश ठक्कर ने मीडिया को बताया कि हम कुछ दिनों से ऐसे ही एक शिकारी की तलाश में थे, जो शेरों शिकार कर रहा था। हमारे यहां गिर में वैसे ही अब शेर कम रह गए हैं और यह लड़का अपने शौक के चक्कर में बचे-कूचे शेरों को भी मार रहा हैं।

उधर नंदन पटेल बहुत ज्यादा परेशान है और अब उसका कहना है कि उसके पास कोई शेर का दिल नहीं है और वो अब से हमेशा हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाएगा।

विशेष नोट- इस तरह के आलेख से हमारा उद्देश्य केवल आपका मंनोरंजन करना है। इसमें मौजूद नाम और राजनीतिक पार्टियों की छवि को धूमिल करना हमारा उद्देश्य नहीं है। साथ ही इसमें बताया गया घटनाक्रम मात्र काल्पनिक है। अगर इससे कोई आहत होता है तो हमें बेहद खेद हैं।

To Top