मुंबई के इस ऑफिस से आती हैं डरावनी आवाजें, लोग नहीं करना चाहते रात में ड्यूटी

0
513
People get haunted while doing their jobs in this area of mumbai

 

भूत-प्रेत के स्थानों में बारे में आपने बहुत कुछ पढ़ा हो होगा पर हाल ही में मुंबई का एक ऐसा ऑफिस सामने आया है जिसमें खौफ के कारण कोई भी कर्मचारी नाईट शिफ्ट नहीं करना चाहता है। जी हां, हाल ही में यह ऑफिस सामने आया है जिसके बारे में लोगों की अलग-अलग धारणाएं बन गई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इसके अंदर भूत-प्रेत का साया है तो कुछ लोगों का कहना है कि यह ऑफिस भुताह बन चुका है।

इस प्रकार से सभी की अपनी-अपनी धारणाएं हैं। इस ऑफिस के कर्मचारी भी यहां अब रात को ड्यूटी करना नहीं चाहते हैं और भयाक्रांत रहते हैं। वर्तमान में इस ऑफिस को सेकेंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया गया है, पर फिर भी कर्मचारी डरे हुए हैं। आइए अब आपको विस्तार से बताते है इस ऑफिस के बारे में।

People get haunted while doing their jobs in this area of mumbaiimage source:

छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास स्थित बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बी.एम.सी.) को आपने देखा ही होगा। यह करीब 125 वर्ष पुरानी इमारत है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बी.एम.सी.) के ऑफिस को लोगों द्वारा भुताह बताया जा रहा है, वहीं कर्मचारी भी रात को ड्यूटी करने में घबरा रहें हैं। इस ऑफिस के लोगों कि मानें तो कई बार उनको किसी अज्ञात साये का अनुभव होता है और कभी-कभी लगता है की कोई धीरे-धीरे से पर्दों के पीछे से बोल रहा है।

बहुत से लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर विभाग का कंट्रोल रूम है वह हॉंटेड हैं। आपको बता दें कि पहले यह दफ्तर इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर था, पर पिछले वर्ष इसको सेकेंड फ्लोर पर ले जाया गया। इस ऑफिस के कर्मचारियों का कहना है कि जब से इस सेकेंड फ्लोर के ऑफिस का उद्घाटन हुआ है तब से मुंबई में आग लगने कि घटनाओं में भी इजाफा हुआ है। कर्मचारियों के कारण इस बृहनमुंबई नगरपालिका के ऑफिस में एक वास्तु शास्त्री को बुलाकर पूजा गई, तब कहीं जाकर भुताह घटनाएं कम हुई, पर अभी भी उनका असर साफ दिखाई पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here