_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/goddess-kali-used-to-show-up-before-this-devotee/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/kneading-dough-with-legs-at-kake-da-hotel-in-delhi/attachment/31/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

कश्मीरी लड़कियों की ख़ूबसूरती के ये सीक्रेट आप यक़ीनन नहीं जानते होंगे

कश्मीर के सम्बन्ध में पुरानी कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि “धरती पर यदि कहीं स्वर्ग है तो यहीं है” लेकिन ये बात सिर्फ कश्मीर की सुन्दर वादियों पर ही खरी नहीं उतरती, बल्कि यह बात कश्मीरी लड़कियों पर भी बिलकुल सही बैठती है। असल में जिस प्रकार से कश्मीरी वादियां हमेशा से सुन्दर रही हैं, वैसे ही यहां रहने वाली लड़कियां भी दुनिया की खूबसूरत लड़कियों में शुमार हैं। इसलिए आज हम आपको इन खूबसूरत लड़कियों की ख़ूबसूरती के सीक्रेट के बारे में बताने जा रहे हैं।

मिल्क क्रीम और मलाई –

kashmir Beauty secrets1Image Source:

असल में कश्मीरी लोग न सिर्फ खाने में बल्कि अन्य बहुत से कार्यों में दूध या दूध से बनी चीजों का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं। कश्मीर में सर्दी बहुत ज्यादा पड़ती है जिसके कारण स्किन ड्राय हो जाती है। इसलिए यहां की लड़कियां अपनी स्किन को ड्राय होने से बचाने के लिए मिल्क क्रीम और मलाई का उपयोग खाने के साथ-साथ चेहरे पर लगाने के लिए भी करती हैं।

अखरोट-

kashmir Beauty secrets2Image Source:

अखरोट कश्मीर में बहुत ज्यादा मात्रा में पाये जाते हैं। इसलिए इनका उपयोग बहुत सी खाने की चीजों में किया जाता है। अखरोट में ओमेगा-9, ओमेगा-6, ओमेगा-3 एवं कई प्रकार के फैटी एसिड्स पाये जाते हैं जो किसी को भी खूबसूरत बनाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। अखरोट का तेल भी यहां की लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लगाती हैं।

केसर-

kashmir Beauty secrets3Image Source:

केसर कश्मीर में बहुत ज्यादा मात्रा में मिलता है। इसकी क्वालिटी भी बहुत उच्च प्रकार की होती है। स्पेन के बाद केसर की सबसे अच्छी किस्म सिर्फ कश्मीर में पाई जाती है। केसर आपकी स्किन का ग्लो ही नहीं बढ़ाता है बल्कि आपकी रंगत को भी लगातार सुधारता है। केसर को दूध और चन्दन पाउडर के साथ मिलाकर यहां की लड़कियां एक पेस्ट बनाती हैं और उसको अपने चेहरे पर लगाती हैं।

बादाम-

kashmir Beauty secrets4Image Source:

बादाम आपकी ख़ूबसूरती को बढ़ाने में बहुत कारगर साबित होता है। इसका उपयोग कश्मीर की लड़कियां भी बहुत ज्यादा मात्रा में करती हैं। आप भी चाहें तो इसे उपयोग कर सकती हैं। इसके उपयोग के लिए आप 8 से 9 बादामों को रात में पानी में डाल कर रख दें और सुबह उनको पीस कर दूध के साथ डाल कर पेस्ट बनायें और उसको अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह के यूज करें। इससे आपके चेहरे के डेड सेल्स ख़त्म हो जायेंगे और आपका चेहरा चमक उठेगा।

Most Popular

To Top