_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/bottles-of-water-are-being-used-to-save-this-seven-hundred-year-old-tree/glucose-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/0f66939619e6f091493652639d567514/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सांप को मार डाला तो नागिन ने लिया बदला, बाद में उसी स्थान पर त्यागे अपने प्राण

नागिन

 

किसी भी जीव को मार देना अपराध की श्रेणी में ही आता हैं पर कई बार उस जीव के साथी आपसे मौत का बदला लेने आ जाते हैं। आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहें हैं वह एक ऐसी ही घटना का प्रमाण देती हैं। इस घटना के बारे में जिस किसी व्यक्ति को पता चला वह भी दंग रह गया।

यह मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के अधीन आते चौबेपुर क्षेत्र के गांव किशुनपुर का हैं। यहां के एक निवासी सुरेश यादव के घर में एक सांप निकल आया था जिसको देख कर लोगों ने उसको मार डाला पर अगले ही दिन नागिन सांप की मौत का बदला लेने के लिए वहां आ गई और उसने सुरेश की पत्नी को डस लिया जिससे उसकी मौत हो गई। आइये अब आपको इस घटना के बारे में विस्तार से बताते हैं।

नागिनImage Source:

सुरेश की पत्नी ने की सांप को मारने की गलती-

बीते बुधवार को गांव में रहने वाले एक व्यक्ति सुरेश यादव की पत्नी अपने घर में काम कर रही थी। इसी दौरान उसको घर में एक सांप दिखाई दिया। वह घबरा गई और उसने घबराहट में सांप पर डंडे से कई प्रहार कर दिए जिससे सांप घायल हो गया। इस बीच घर के अन्य सदस्य भी वहां आ पहुचें और उन्होंने सांप को मार कर जला डाला।

सांप की मौत का बदला लेने आई नागिन-

इस घटना के अगले ही दिन सांप की मौत का बदला लेने के लिए नागिन उस स्थान पर पहुंच गई और घर में काम कर रही उमा देवी को डस लिया। सांप के डसते ही उमा जोर-जोर से चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर घर के लोग जब उसके पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उमा दर्द से तड़प रही थी और पास में नागिन बैठी थी। घरवाले जैसे-तैसे उमा को उठाकर अस्पताल ले गए। मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस दौरान उन्होंने कुछ झाड़फूक भी करवाई थी पर नतीजा कुछ नहीं निकला।

सांप की मौत वाली जगह पर नागिन ने भी त्यागे प्राण-

इस पुरे मामले में आश्चर्य की बात यह रही कि जिस स्थान पर सांप को मारा गया था नागिन भी उसी स्थान पर बैठी रही और वहीं बैठे-बैठे उसने अपने प्राण त्याग दिए। गांव वालों ने पहले नागिन का अंतिम संस्कार किया। उसके बाद उमा का अंतिम संस्कार किया गया। बहरहाल यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

To Top