कंडोम की सहायता से पकड़ में आया 30 वर्ष पुराना रेप का आरोपी

रेप

आये दिन बलात्कार की घटनाएं अखबार की सुर्ख़ियों में रहती हैं। ऐसा लगता है की जैसे यह आम बात हो चुकी है। हालही में भी एक बलात्कार की घटना प्रकाश में आयी है। इस घटना के सभी को हैरान कर दिया। असल में बलात्कार की यह घटना आज से 30 साल पहले घटी थी लेकिन इस घटना के अपराधी को पकड़ने में पुलिस ने अब जाकर सफलता हासिल की है। हैरत में डालने वाली बात यह है की बलात्कार की घटना के अपराधी को पुलिस ने कंडोम की सहायता से गिरफ्तार किया है। आइये अब आपको विस्तार से इस घटना के बारे में बताते हैं। सबसे पहले बता दें की यह घटना अमेरिका के इंडियाना में आज से 30 साल पहले घटी थी।

उस समय अपराधी ने एक 8 साल की बच्ची का  रेप कर उसका क़त्ल कर दिया था। इस बच्ची का शव पुलिस अधिकारियों को एक गड्ढे में मिला था। पुलिस का कहना है की “1988 में लड़की के घर वालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके ठीक तीन दिन बाद लड़की का शव एक गड्ढे में पाया गया था। पुलिस ने अपराधी को पकड़ लिया है।” आपको बता दें की 8 साल की बच्ची से रेप कर उसका क़त्ल करने वाले अपराधी का नाम “जॉन मिलर” जिसकी उम्र वर्तमान में 59 वर्ष है।

कंडोम की सहायता से पकड़ में आया अपराधी –

कंडोम की सहायता से पकड़ में आया अपराधी -Image source:

अपराधी जॉन मिलर कंडोम की सहायता से पुलिस की गिरफ्त में आ गया। असल में आरोपी जॉन अलग अलग स्थान पर हाथ से लिखे नोट तथा कंडोम छोड़कर जाता था और पुलिस द्वारा उसको गिरफ्तार करने की चुनौती देता था। पुलिस पता नहीं कर पा रही थी की ऐसा आखिर कौन कर रहा है। जॉन के घर के पास से 2004 में पुलिस को कुछ यूज्ड कंडोम मिले। जब पुलिस ने इन कंडोम से मिले डीएनए को बच्ची के कपड़ो के डीएनए से मैच किया तो दोनों का डीएनए एक ही निकला। इसके बाद पुलिस ने जॉन मिलर को उसके घर जाकर गिरफ्तार कर लिया। जॉन ने पुलिस के सामने अपने गुनाह को स्वीकार किया तथा बताया की उसने ही 8 वर्ष की बच्ची का रेप किया था और उसका क़त्ल कर दिया था। इस प्रकार से कंडोम की सहायता से पुलिस ने 30 साल पहले के एक रेप केस को आसानी से सुलझा दिया।

To Top