_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/09/","Post":"http://wahgazab.com/this-woman-delivers-a-baby-without-ears/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-woman-delivers-a-baby-without-ears/this-woman-delivers-a-baby-without-ears/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इन ऐप्स से आपका मोबाइल बन जायेगा सुपर स्मार्ट

इंटरनेट के विस्तार से लोगों की लाइफ में बहुत बदलाव आए हैं। इंटरनेट से लोगों के बीच की दूरिया बहुत कम हो गई हैं और इसका कारण है कुछ सोशल साइट्स। इसके अतिरिक्त बहुत से ऐसे ऐप्स भी हैं जो मुश्किल काम को काफी आसान कर देते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं इस साल पॉपुलर रहे कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में।

1- एंड्राइड डिवाइस मैनेजर (Android Device Manager)
सबसे बड़ी परेशानी मोबाइल यूजर्स को तब आती है जब उसका फ़ोन खो जाता है। इस ऐप की मदद से आप अपने खोए हुए फोन का ढूंढ़ सकते हैं। बस आपका एंड्रॉइड फोन गूगल अकाउंट से कनेक्ट होना चाहिए। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए अपने स्क्रीन लॉक पिन को रिसेट भी कर सकते हैं। साथ ही ये आपके फोन के हर डाटा को मिटा देगा। इस ऐप की मदद से आप अपने खोए हुए फोन का लोकेशन पता कर सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसका साइज 1.9 MB है। इसके इस्तेमाल के लिए आपके फोन में 2.3 से ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना जरूरी है। अब तक प्ले स्टोर से इसे एक करोड़ से ज्यादा बार इन्स्टाल किया जा चुका है।

Android Device ManagerImage Source: https://play.google.com

2- येल्प (Yelp)
यदि आप किसी अंजान शहर में हैं और भूखे हैं तो आपके लिए ये ऐप बहुत काम का है। इस ऐप की मदद से आप अपने निकटतम एरिया में बेस्ट रेस्टोरेंट को आसानी से सर्च कर सकते हैं। ऐप में रेस्टोरेंट का पता मैप्स पर नजर आएगा। साथ ही खाने का मेन्यू कार्ड और उनकी कीमत भी दिखाएगा। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे अभी तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इसका साइज और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइस के हिसाब से बदलता है।

YelpImage Source: http://www.dependableautowi.com/

3- बज लॉन्चर (Buzz launcher)
बज लॉन्चर हर दिन नई होमस्क्रीन यूजर को देता है। इसमें 8 लाख से ज्यादा थीम हैं। इसके जरिए होम स्क्रीन से लेकर क्लॉक, कैलेंडर और फोन में मौजूद कई ऐप की थीम बदल सकते हैं। इस ऐप की मदद से कोई आपका फोन आसानी से हैक या अनलॉक नहीं कर सकता। बज लॉन्चर का साइज 9.9 MB है। यह एंड्रॉइड 4.0.3 या उससे ज्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार यह डाउनलोड किया जा चुका है।

Buzz-Launcher
Image Source: http://i-cdn.phonearena.com/

4- गूगल म्यूजिक (Google Play Music) –
यदि आप किसी ऐप पर स्ट्रीम म्यूजिक नहीं सुनना चाहते हैं तो गूगल म्यूजिक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। ये आपके मोबाइल म्यूजिक लाइब्रेरी और डेस्कटॉप ब्राउजर्स के बीच एक प्लेटफॉर्म तैयार कर देता है। सबसे अच्छी बात है कि ये सर्विस फ्री है। इतना ही नहीं, गूगल आपको फ्री सॉन्ग डाउनलोड की सुविधा भी देता है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसे अभी तक 500 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इसका साइज और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम डिवाइस के हिसाब से बदलता है।

google play musicImage Source: http://orig14.deviantart.net/

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt