आपके होंठ फिर से हो उठेंगे गुलाबी

0
459

आज के समय में लड़का हो या लड़की हर कोई चाहता है कि उसके होंठ हमेशा गुलाबी रहें। असल में गुलाबी होंठ प्रत्येक व्यक्ति के चहरे को आकर्षक बना ही देते हैं। इसलिए हर कोई अपने होंठ गुलाबी ही रखना चाहता है। आपका चहेरा कितना भी आकर्षक क्यों न हो, पर यदि आपके होंठ काले हों तो आपका चेहरा अपना सारा आकर्षण खो देता है। आज हम आपके लिये लाये हैं कुछ ऐसे खास उपाय जिनके जरिये आप अपने होठों को फिर से गुलाबी बना सकते हैं।

1- चुकंदर के टुकड़े को अपने होठों पर हल्के-हल्के 5 मिनट तक रगड़ें और फिर 1 घंटे के लिए छोड़ दें। इससे आपके होंठ गुलाबी होने लगेंगे।

1Image Source: http://images.onlymyhealth.com/

2- गुलाब का फूल आसानी से कहीं भी मिल जाता है। इसकी पत्तियों को आप पीस लें और अपने होठों पर इस लेप को कुछ समय मलें। आधा घंटे के लिये छोड़ दें। इससे काले होंठ भी गुलाबी होने लगते हैं।

2Image Source: https://encrypted-tbn3.gstatic.com/

3- मक्खन में थोड़ा इलाइची पाउडर मिलायें और इस मिश्रण को कुछ समय तक अपने होठों पर लगाये रखें। यह उपाय 7 दिन तक करें। इससे आपके काले होंठ फिर से गुलाबी होने लगेंगे।

Cardamom isolatedImage Source: http://www.theismaili.org/

4- शहद में थोड़ा नीबू का रस मिला कर फ्रिज में रख दें। रात को सोने से पहले इसको अपने होठों पर लगायें। इससे आपके होठ फिर से गुलाबी हो जायेंगे।

4Image Source: http://www.zopnews.com/

5- देशी घी में थोड़ा सा नमक मिलायें और सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं। इस उपाय से आपके होठों पर फिर से गुलाबी रंगत आने लगती है।

5Image Source: http://blog.ppnf.org/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here