कुत्ता बना बतख के अनाथ बच्चों का पिता, जानकर आपका भी दिल भर आएगा

कुत्ता

कुत्ता अपनी वफादारी के लिए जाना जाता है। आपने कई बार कुत्ते को अपने बच्चों को प्यार करते तथा उनकी रक्षा करते देखा होगा लेकिन क्या आपने किसी ऐसे कुत्ते को देखा है जो किसी अन्य जानवर के अनाथ बच्चों का पिता बन कर उनकी रक्षा करता है। आज हम आपको एक ऐसे ही कुत्ते के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपको बता दें कि आज जिस कुत्ते के बारे में हम आपको बता रहें हैं। वह बतख के अनाथ बच्चों के पिता होने की जिम्मेदारी उठा रहा है।

आपको बता दें कि यह कुत्ता इंग्लैंड के एसेक्स क्षेत्र में माउंटफिशचे कैसल में रहता है। 10 वर्षीय इस कुत्ते का नाम “लैब्राडॉर फ्रेड” है। इसने बतख के 9 बच्चों को गोद लिया है तथा वह उनसे अपने बच्चों की तरह ही प्यार जताता है और उनकी रक्षा करता है। वर्तमान में इस कुत्ते की तस्वीरें काफी वायरल हो रहीं हैं और इसके बारे में काफी कुछ बताया भी जा रहा है। माउंटफिशचे कैसल के लोगों को इस बात का पता नहीं है कि बत्तख के इन बच्चों की मां आखिर कहां पर है।

कुत्ताImage source:

फ्रेड ने जब इन बच्चों को अकेले घूमत देखा तो उसने इन बच्चों की देखभाल करनी शरू कर दी। कैसल के स्थानीय लोगों का कहना है कि जब इस कुत्ते ने उन बच्चों को देखा तो उसने उनकी देखभाल शुरू कर दी और बच्चों को पिता की तरह प्यार देने लगा। इन लोगों का कहना है कि बतख के सभी बच्चे लैब्राडॉर फ्रेड के साथ खूब मस्ती करते हैं और वे उससे अच्छे से घुल मिल गए हैं। कैसल क्षेत्र की प्रवक्ता का कहना है कि “हम लोगों को जब ये बच्चे मिले थे तो हम काफी चिंतित थे। इन बच्चों की मां भी इनके साथ नहीं थी इसलिए हम लोग इस बात से घबरा रहें थे कि इनकी देखभाल आखिर कैसे होगी।

लेकिन फ्रेड के आने से सब कुछ बदल गया। बतख के सभी बच्चे उससे घुल मिल गए। अब वे उसी के साथ खुश रखते हैं और खुद को सुरक्षित भी महसूस करते हैं।” इस प्रकार से देखा जाए तो एक कुत्ता 9 अनाथ बतख के बच्चों का पिता बन गया है और उनकी देखभाल भी कर रहा है। यह घटना हमारे समाज को एक सकारात्मक संदेश देती है। जिस पर जरूर विचार किया जाना चाहिए।

To Top