एक व्यक्ति की बदबू से परेशान होकर यात्रियों ने करवाई प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

इमरजेंसी लैंडिंग

फलाइट में उड़ान के दौरान किसी तरह की तकनीकी परेशानी के चलते इमरजेंसी होना एक आम मामला है। इस प्रकार के किस्से अक्सर होते रहते हैं। मगर हाल ही एक मामला सामने आया है जिसमे फलाइट की लैंडिग इसलिए करनी पड़ गई क्योंकि उसमे सवार यात्री एक अन्य यात्री की बदबू से परेशान हो गए थे। पढ़ने ये काफी अजीब लग रहा है, लेकिन यह मामला बिल्कुल सच है। ट्रांसेविया एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान जो नीदरलैंड से उड़ान भर कर स्पेन की ओर जा रहा था उसकी अचानक पुर्तगाल में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। दरअसल इस फलाइट में एक ऐसा शख्स सवार जिससे भयंकर बदबू आ रही थी। इस बदबू के कारण अन्य यात्री इस कदर परेशान हो गए कि उनके लिए सफर करना मुश्किल हो गया। इसके चलते प्लेन को लैंड करवाना पड़ गया।

1- स्टाफ ने किया बाथरुम में बंद

स्टाफ ने किया बाथरुम में बंदImage source:

दरअसल फलाइट के दौरान अचानक से लोगों को एक तेज दुर्गंध आने लग गई। कुछ देर बाद पता चला कि ये दुर्गंध के व्यक्ति से आ रही है। इस बदबू से लोग इतना परेशान हो गए उनके लिए बैठना भी मुश्किल हो गया। इस दौरान अन्य लोगों की दिक्कत को देखते हुए फ्लाइट के स्टाफ ने उसे बाथरुम में बंद कर दिया ताकि अन्य पैसेंजरों को कुछ राहत मिले।

2- बहुत दिनों से नहाया नही था व्यक्ति

 बहुत दिनों से नहाया नही था व्यक्तिImage source:

इस दौरान एक पैसेंजर ने बाताया कि उस व्यक्ति से जितनी बदबू आ रही थी उसे देख ऐसा लग रहा था कि वह बहुत दिनों से नहाया नही था। वह दुर्गंध की भंयकर थी कि कुछ लोग तो उलटियां करने लग गए।

3- ट्रांसेविया एयरलाइंस ने इमरजेंसी लैंडिंग की बात मानी

ट्रांसेविया एयरलाइंस ने इमरजेंसी लैंडिंग की बात मानीImage source:

इस बारे में ट्रांसेविया एयरलाइंस के अधिकारियों ने खुद बात की पुष्टि की और बताया कि उस व्यक्ति के कारण उन्हें इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ गई। एयरपोर्ट स्टाफ ने पुर्तगाल पहुंचने पर उस शख्स को प्लेन से उतार कर एरयपोर्ट के मेडिकल स्टाफ के हवाले कर दिया।

4- पहले भी फार्ट के कारण हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

 पहले भी फार्ट के कारण हुई थी इमरजेंसी लैंडिंगImage source:

वैसे ये कोई पहला मामला नही है जब ऐसी किसी अजीब सी वजह से फलाइट को लैंड करवाया गया हो। दरअसल इससे भी एक बार पहले ट्रांसेविया एयरलाइंस की एक फलाइट की इमरजेंसी लैंडिंग एक व्यक्ति द्वारा लगातार फार्ट यानि गैस निकाले को लेकर हुई थी। उस मामले में भी एक व्यक्ति ने लगातार फार्ट कर कर के सारे प्लेन में बदबू फैला दी थी। इस दौरान यात्री इतने परेशान हो गए कि उन्होंने उस शख्स के साथ यात्रा करने से मना कर दिया। बहरहार फलाइट को लैंड करवाना पड़ा और फिर उस व्यक्ति को बाहर किया गया।

To Top