होटल यंगाकडो में है मौत का साया, इस रहस्मय होटल के बारे में जानकर दंग रह जायेंगे आप

होटल यंगाकडो

आपने बहुत से होटल्स के बारे में पढ़ा होगा लेकिन आज हम आपको जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं। वह अपने आप में एक अलग पहचान रखता है और वो है मौत की पहचान। माना जाता है कि इस होटल की 5 वीं मंजिल पर मौत का साया है। इसी कारण उस स्थान पर किसी भी यात्री को जानें नहीं दिया जाता है। इस होटल का नाम है “होटल यंगाकडो”

उत्तर कोरिया में है यह होटल –

उत्तर कोरिया में है यह होटलImage source:

यह उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में स्थित इस होटल में आप शायद ही जाना पसंद करें। यहां पर जो गया वह किसी न किसी मुसीबत में फंसा है। 2016 में एक अमेरिकी छात्र जब इस होटल की 5वीं मंजिल पर गया तो उसको गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर वहां से एक पेंटिंग चुराने का आरोप लगाया गया था। बाद में उसको रिहा कर दिया और वह अमेरिका लौट आया। यहां आकर भी उसकी हालत में सुधार नहीं आया। वह कोमा में चला गया तथा बाद में उसकी मौत हो गई। इसके बाद अमेरिका के नागरिक ऑटो वॉर्मबियर उत्तर कोरिया घूमने के लिए गए।

वह भी इसी होटल में ठहरे थे। ऑटो वॉर्मबियर इस होटल की 5 वीं मंजिल पर भी गए तथा वहां से उन्होंने एक पोस्टर को उखाड़ लिया। इस कारण उनको भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर केस चलाया गया तथा 15 वर्ष की सजा दी गई। बाद में ऑटो वॉर्मबियर को मानवीय आधार पर छोड़ दिया गया। जब ऑटो वॉर्मबियर अमेरिका लौट गए तो वे कोमा में चले गए तथा बाद में उनकी भी मौत हो गई। इस प्रकार से दो लोग जो इस होटल की 5वीं मंजिल पर गए थे। वे रहस्यमय तरीके से मर गए। सबसे बड़ी बात यह है कि इस बात को कोई मानता ही नहीं है कि होटल यंगाकडो की 5वीं मंजिल है।

लिफ्ट में नहीं है 5 वीं मंजिल का बटन –

लिफ्ट में नहीं है 5 वीं मंजिल का बटनImage source:

अमेरिका के निवासी कैल्विन सन उत्तर कोरिया में घूमने के लिए गए थे तो वे इसी होटल में ठहरे थे। उन्होंने अपने अनुभव के बारे में बताया कि “यहां पर गाइड से लेकर होटल स्टाफ सभी का व्यवहार बहुत अजीब था। होटल में चारों और एक अजीब सा तनाव फैला हुआ था। इस होटल में 47 मंजिल है लेकिन 5 वीं मंजिल का बटन लिफ्ट में नहीं था। कैल्विन सन लोगों से छुप कर सीढ़ियों की सहायता से 5 वीं मंजिल पर गए। वहां उन्होंने कुछ अमेरिका विरोधी पोस्टर देखें, मगर किसी ने उनको वहां से भगा दिया।” खैर इससे यह बात तो साफ हो जाती है की इस होटल की 5 वीं मंजिल बहुत खतरनाक है।

To Top