ईरान में हुई बादल चोरी की घटना, लोग भी हैरान

ईरान

आपने कीमती चीजों की चोरी के बारे सुना या पढ़ा होगा लेकिन क्या आपने कभी बादलों की चोरी के बारे में पढ़ा है। हाल ही में हुई ऐसी ही एक चोरी के बारे में काफी कुछ पढ़ने को मिल रहा है। आपको बता दें कि ईरान के ब्रिगेडियर जनरल ने इजरायल पर उनके देश के बादल तथा बर्फ चुराने का आरोप लगाया है। ब्रिगेडियर जनरल ने इस मामले में कहा है कि इजरायल उनके देश ईरान के बादल तथा बर्फ को चुरा रहा है। इस कारण उनके देश में समय से बारिश नहीं हो पा रही है।

ईरान ने सभी आरोपो को नकारा –

ईरान ने सभी आरोपो को नकाराImage source:

आपको जानकारी दे दें की ईरान के ब्रिगेडियर जनरल गुलाम रजा जलाली ने कहा कि “ईरान में जो जलवायु परिवर्तन चल रहा है। इसके लिए इजरायल शक के घेरे में है। दूसरे देशों की तरह इजरायल यह चाहता है कि ईरान में बारिश न हो।” दूसरी और ईरानी मौसम विभाग प्रमुख अहद वजीफे इस बात से सहमत नहीं है। उनका कहना है कि इस प्रकार की बातों से समाधान नहीं निकलने वाला है। हम लोग अपने स्तर पर समाधान में जुटे हुए हैं।

पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने लगाया आरोप –

पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने लगाया आरोपImage source:

इस मामले में पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद का भी एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “भूमध्य सागर तथा अफगानिस्तान के बीच का 2200 मीटर का हिस्सा बर्फ से ढका होता है परंन्तु अब ऐसा नही है। इसका मतलब हमारी बर्फ को चोरी किया जा रहा है।” इसके अलावा महमूद अहमदीनेजाद ने यूरोपीय देशों पर बादल चोरी का आरोप भी लगाते हुए कहा कि ये देश एक खास मशीन से हमारे बादलों को कैद कर लेते हैं।” इस प्रकार से ईरान के ब्रिगेडियर जनरल तथा पूर्व राष्ट्रपति ने बादल तथा बर्फ चोरी की बात कही है लेकिन उनकी इस बात को ईरान का मौसम विभाग खुद ही नहीं मानता है।

To Top