गुफा से मिली 13 दिन से लापता चल रही बच्चों की फुटबॉल टीम

फुटबॉल टीम

करीब एक हफ्ता पहले लापता हुई अंडर 16 फुटबॉल टीम का पता लग गया है। आपको बता दें कि इस के 12 बच्चे और उनके कोच थाईलैंड की एक गुफा में मिले हैं। वह सभी फिलहाल जीवित है और उन्हें गुफा से निकालने की कवायद भी शुरु कर दी गई है। हालांकि खबर के मुताबिक उन्हें निकालने के लिए 1 महीने के करीब का समय लग सकता है। इस खबर की पुष्टि बीबीसी ने की है। उनके अनुसार टीम के बचावकार्य में थाईलैंड की पुलिस व सेना को लगाया गया है। रिपोर्ट कहती है कि गुफा में से निकलने के लिए इन बच्चों को तैराकी सिखनी पड़ेगी। इतने समय तक बचे रहने की एकलौती वजह वहां मौजूद पीने का साफ पानी है। इसी को पीकर ये सब अब तक जीवित हैं।

फुटबॉल टीमImage source:

इन बच्चों की मौजूदगी का पता चलने के बाद अब इन्हें खाद्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है। मगर सबसे बढ़ा खतरा यह है कि गुफा में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है जोकि चिंता विषय है। वैसे तो पानी को निकालने के लिए पंप की मदद ली जा रही है, मगर उससे कुछ खास फर्क नही पड़ रहा।

फुटबॉल टीमImage source:

आपको बता दें कि यह टीम पिछले 13 दिनों से गायब थी। बीते सोमवार को इनकी तलाश में जुटे गोताखोरों ने इनका पता लगाया। इन लोगों के जिंदा होने की खबर ने इनके परिवार को उम्मीद एक नई रोशनी दी है। इन बच्चों की उम्र 11 से 16 के बीच है।

To Top