बदलते वक्त के साथ मां की अहमियत याद दिला देगा ये वीडियो

0
486

चोट लगे मुझको तो, दर्द तुझे होता है…एक मां और बच्चे के रिश्तों की गहराई को दर्शाती इस गाने की लाइनेँ शायद आपने भी सुनी होंगी। आज हम मां और बच्चे के रिश्ते से जुड़ा एक वीडियो आपके सामने लेकर आए हैं। हालांकि इस वीडियो में मां और बेटी के रिश्ते को दिखाया गया है, लेकिन मां के लिए तो बेटा हो या बेटी सब समान होते हैं। इस वीडियो में बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है कि कैसे हर इंसान की कुछ उम्दा यादें मां के आंचल से जुड़ी होती हैं।

Video Source: https://www.youtube.com

कहते हैं कि जब एक औरत मां बनती है तब वह पूरी तरह से संपूर्ण हो जाती है। दुनिया में मां और बच्चे का रिश्ता सभी रिश्तों से नायाब होता है। अगर बात हो एक मां और बेटी के रिश्ते की तो वो बहुत ही खूबसूरत होता है। जिस दिन एक मां की कोख से उसकी नन्ही परी जन्म लेती है तब एक औरत खुद पर गर्व महसूस करती है, क्योंकि उन्हें आभास होता है कि एक बेटी के रूप में उन्होंने फिर से जन्म ले लिया है।

हमारे जीवन के हर ख़ूबसूरत किस्से और बीते दिनों के हरेक दर्द से हमारी मां वाकिफ़ होती है। बदलते वक्त के साथ हम जैसे-जैसे कदम बढ़ाते जाते हैं, तरक्की की ओर अग्रसर होते हैं। उसी दौर में हमारी मां हमसे कैसे पीछे छूट जाती है, और कैसे हम अपने नये दोस्तों में मशगूल हो जाते हैं और हमारा सबसे अच्छा दोस्त यानि की हमारी मां हमसे बिछड़ती जाती है। अकसर देखा जाता है की यंग जनरेशन अपनी रातें दोस्तों के साथ रोमांचक बनाने जाती है, और मां तन्हां घर पर किस तरह अपने बच्चों का इंतज़ार करती रहती है। मां अकेली हो जाती है और कैसे हम बच्चे जहां में खुशियां तलाशते जाते हैं। और हम उम्मीद करते हैं की शायद इस वीडियो को देखने के बाद अपनी मां से दूर रहे सभी बच्चों को अपनी मां की हंसी और अपनी कुछ हरकतें याद आ जायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here